रेडियो मानव रचना 107.8 ने ‘सेफ एंड सिक्योर फरीदाबाद’ को किया सम्मानित

मानव रचना रेडियो ने SSF के कार्यों की सराहना की

0
345

न्यूज़ एनसीआर, (प्रताप चौधरी) 03 अगस्त-फरीदाबाद | रेडियो मानव रचना 107.8 ने अपने 9वें स्थापना दिवस का आयोजन पूरे उत्साह के साथ किया गया। समाजिक उत्थान व बदलाव में जुटा कम्युनिटी रेडियो स्टेशन ने अपने स्थापना दिवस के मौके पर समाज मे अपनी अग्रणी भूमिका निभा रहीं संस्थाओं को सम्मानित किया गया। स्थापना दिवस कार्यक्रम में फरीदाबाद की सेफ एंड सिक्योर फरीदाबाद के अच्छे कार्यों को देखते हुए सम्मानित किया गया। सेफ एंड सिक्योर के लिए बहुत ही सम्मान की बात है कि उन्हें फरीदाबाद के एक बड़े मंच पर सम्मान दिया गया, इससे यह प्रमाणित होता है कि SSF टीम सही दिशा में कार्य कर रही है।

आपको बता दें कि, सेफ एंड सिक्योर टीम की शुरुआत आज से लगभग 2 वर्ष पूर्व एसीपी राजेश चेची ने की थी, जिसको व्हाट्सएप के माध्यम से चलाया गया था। इस ग्रुप का उद्देश्य पुलिस व आमजन के बीच का एक माध्यम बनकर कार्य करना है, ताकि किसी भी आमजन के साथ अन्याय न हो। एसीपी राजेश चेची का सहयोग राजेश वशिष्ठ (बिल्लू) करते आ रहे हैं। राजेश वशिष्ठ इस ग्रुप के प्रेसिडेंट भी हैं जिनके प्रतिनिधित्व में करीब 4 हजार सदस्य अपनी सेवाएं समाज को दे रहे हैं।

कुछ माह पूर्व एसीपी राजेश चेची का तबादला दूसरे शहर में हो जाने के बाद अब फरीदाबाद के डीसीपी लोकेंद्र सिंह टीम को लीड कर रहे हैं। वहीं डीसीपी विष्णु दयाल सेफ एंड सिक्योर के मुख्य सलाहकार के रूप में सहयोग कर रहे हैं।

आज इस सम्मान समारोह में सेफ एंड सिक्योर टीम की तरफ से प्रेसिडेंट राजेश वशिष्ठ, मुख्य सलाहकार डीसीपी विष्णु दयाल, अनशनकारी बाबा रामकेवल, कॉर्डिनेटर व कैप्टन लक्ष्मी गौतम, कैप्टन देवराज गौतम, कॉर्डिनेटर व कैप्टन प्रताप चौधरी, कैप्टन रविंद्र, कैप्टन रामफल शर्मा, कैप्टन मुनेश निरवाल, डॉ. मालिक ने मानव रचना रेडियो की तरफ से सम्मान ग्रहण किया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि शरद दत्त (पूर्व निदेशक दिल्ली दूरदर्शन) ने डॉ. ओपी भल्ला को याद करते हुए मानव रचना शिक्षण संस्थान के डॉ ओपी भल्ला को याद करते हुए कहा कि, हमेशा से बेहतर समाज के निर्माण की सोच रखते थे और उनकी इसी सोच के साथ रेडियो मानव रचना कम्युनिटी रेडियो स्टेशन की स्थापना साल 2009 में की गई थी। यह फरीदाबाद का पहला कम्युनिटी रेडियो था। उन्होंने आरएमआर की पूरी टीम की सराहना की और कामना की कि आने वाले समय में रेडियो स्टेशन नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here