बीके अस्पताल में खुला आयुष्मान भारत सेंटर

0
38
न्यूज़ एनसीआर, 15 अगस्त-फरीदाबाद | फरीदाबाद के उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने आज स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर बी.के. सामान्य अस्पताल में आयुष्मान भारत सेंटर का रिबन काटकर शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत में परिवार का 5 लाख तक का बीमा किया जाएगा। जिसमें सभी सरकारी अस्पताल व जो इलाज सरकारी अस्पताल में नहीं हो पाएंगे वह प्राइवेट अस्पतालों में किए जाएंगे। इनमें हार्टअटैक, किडनी ट्रांसप्लांट बड़े जैसे रोग कवर भी किए जाएंगे।
उपाय अतुल कुमार द्विवेदी ने डायलिसिस सेंटर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि अब तक बीपीएल परिवारों के लिए डायलिसिस करवाने के 900 रुपए लगते थे लेकिन आज से उसे बीपीएल परिवारों के लिए फ्री कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत का यह पायलट प्रोजेक्ट 15 अगस्त से 24 सितंबर तक चलेगा। इसमें 1350 हेल्थ पैकेज शामिल किए गए हैं। उपायुक्त ने बादशाह खान अस्पताल के डॉक्टरों को कड़े निर्देश दिए कि कोई भी मरीज किसी तरह की परेशानी से ना जूझे, इसके लिए डॉक्टरों को व स्टाफ को मरीजों का ध्यान रखना होगा।
इस अवसर पर उनके साथ सिविल सर्जन बी के राजोरा, आयुष्मान भारत के नोडल ऑफिसर रमेश चंद्र, डिप्टी सीएमओ डॉ. विवेक, डॉ. गजराज के अलावा अन्य डॉक्टर गण भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here