फरीदाबाद में हुए हरियाणा संस्कृति रंग महोत्सव में खूब झूमे दर्शक

0
75
न्यूज़ एनसीआर, (प्रताप चौधरी) 05 अगस्त-फरीदाबाद | फरीदाबाद के सेक्टर 12 में शनिवार, सायं 7 बजे ओपन एयर थेटर में ‘फोक लवर ग्रुप’ द्वारा हरियाणा संस्कृति रंग महोत्सव का आयोजन किया गया। महोत्सव का शुभारंभ मुख्यातिथि उद्योग मंत्री विपुल गोयल के भतीजे अमन गोयल व माउंट कैलाश के मैनेजिंग डायरेक्टर मनमोहन भड़ाना ने दीप प्रज्ज्वलन से किया।
हरियाणा की कला संस्कृति को ध्यान में रखते हुए लोक कलाकार नरेंद्र भारद्वाज (मॉनटी शर्मा) ने लोककला से सराबोर इस मनमोहक कार्यक्रम का आयोजन किया। सभी कलाकारों ने उम्दा प्रदर्शन कर दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। लोक महोत्सव में हरियाणा की संस्कृति से ओत प्रोत प्रस्तुतियों को प्रदर्शित किया। महोत्सव में मंच संचालक की भागीदारी बहुत जरूरी होती है, जोकि दर्शकों को अपनी वाणी के द्वारा समय-समय पर स्टेज से जोड़े रखता है। कार्यक्रम को बृज नट मंडली के संस्थापक बृज मोहन भारद्वाज व संभार्या फॉउंडेशन के अभिषेक देशवाल ने संचालित किया।
महोत्सव की सबसे पहली प्रस्तुति आन पाराशर का लोक नृत्य, ‘छोरा मैं हरियाणे का’ पर थी। आन पराशर फरीदाबाद के फोक डांसर लोकेश शर्मा की शिष्या है और वह ‘दुर्गा’ व ‘दुल्हन की आवाज़’ जैसी फिल्मों व कई एड फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इसी के बाद फरीदाबाद के राजस्थानी रंगमंच के विमल खंडेलवाल की पुत्री पम्मी खंडेलवाल ने अपने नृत्य से सभी का मन जीत लिया। वहीं मशहूर फोक कलाकार शीशपाल सिंह चौहान व उनकी टीम ने बम लहरी, पनिहारी, फाग पर अपनी उम्दा परफॉर्मेंस दी।
हरियाणा के अन्य शहरों से भी कलाकार इस महोत्सव में अपनी कला का प्रदर्शन करने पहुँचे। इतना ही नहीं युवा दर्शकों को ध्यान में रखते हुए फरीदाबाद शहर के जाने माने यूटूबर्स ने भी लाइव परफॉर्मेंस दी, सौरभ पंडित, आकाश दीक्षित, डी के ठाकुर, रोमियो बामन, राहुल शर्मा, कुलदीप भड़ाना जैसे मशहूर यूटूबर्स को दर्शकों ने खूब पसंद किया। इसके साथ मित्रपाल अनंगपुरिया ने एक बेहतरीन रागिनी सुनाकर दर्शकों को भाव विभोर कर दिया।
कार्यक्रम के उपरांत सभी अतिथियों व पत्रकार बंधुओं का मोमेंटो भेंट कर स्वागत किया गया। साथ ही माउंट कैलाश के एमडी मनमोहन भड़ाना ने कार्यक्रम संयोजक मॉनटी की माताश्री को शॉल उढ़ाकर सम्मानित किया।
किसी भी कार्यक्रम को सफल बनाने में बहुत से लोगों का सहयोग मिला होता है, इस सफल आयोजन के स्पॉन्सर थे – माउंट कैलाश, बीकानेर मिष्ठान भंडार के किशन सिंह राजपूत, रागिनी जलमाला व बीएमडी कॉन्वेंट स्कूल। सहयोगी आयोजक थे – YCO मंजुशा, जज़्बा फॉउंडेशन, न्यूज़ एनसीआर और आकाश अनुज।
इस अवसर पर शहर के जाने-माने अनशनकारी बाबा रामकेवल, प्रसिद्ध RTI Activist वरुण श्योकंद, अनिल रावल, जगदीश सहदेव, बिजेंद्र नेहरा सागरपुर, प्रोफेसर सुनील शर्मा, एनएसयूआई ज़िला अध्यक्ष कृष्ण अत्री और ट्रैफिक ताऊ मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here