कार्रवाई न होने पर ग्रामीणों ने किया बूचडख़ाने पर फिर से हंगामा

0
29

न्यूज़ एनसीआर, (मनीष आहूजा) 02 अगस्त-पुन्हाना | खंड के गांव सटकपुरी में स्थित अल-नफीस बूचडख़ाने पर कानूनी कार्रवाई न होने पर बुधवार को ग्रामीणों ने एक बार फिर से हंगामा किया है। ग्रामीणों का आरोप है कि बूचडख़ाने में काटे जा रहे पशुओं के खून व मांस को माइनर में डाला जा रहा है जिससे अब तक उनकी करीब सौ एकड़ भूमि अनउपजाऊ हो चकी है। बूचडख़ाने से इस कदर बदबू आती है कि लोगों के लिए खुले में सांस लेना दुश्वार हो रहा है।

लेकिन बूचडख़ाने के दबंग मालिक पर कार्रवाई न होने के कारण मजबूरी में उन्हें इन सभी समस्याओं को झेलना पड़ रहा है। जफर मोहम्मदपुर, राशिद, इमरान, जुनेद तेड़, आसिफ, जाविद, साहिन, मुस्ताक का कहना है कि बूचडख़ाने में गर्भवती भेंसों को भी काट दिया जाता है। उनका कहना है कि बूचडख़ाने के खून व मांस से जहां उनकी भूमि अनउपजाऊ हो रही है तो वहीं बूचडख़ाने की बदबू से लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। इन समस्याओं को लेकर
बीती सोमवार को लोगों ने बड़े जोर शोर के साथ बूचडख़ाने को बंद कराने की मांग की थी, लेकिन जब उन्हें कोई असर होता दिखाई नहीं दिया तो बुधवार को फिर से प्रदर्शन कर डाला। उनका कहना है कि जब इस उन्हें इस समस्या से निजात नहीं मिल जाएगी उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here