अप्रत्यक्ष चुनाव कराए तो सभी छात्र संगठनों को एक मंच पर लाएगा युवा आगाज – जसवंत पंवार

0
39

न्यूज़ एनसीआर, 05 अगस्त-फरीदाबाद | छात्र संगठन चुनाव के नाम पर छलावा कर रही प्रदेश की भाजपा सरकार के कारनामों की भनक लगते ही सभी छात्र संगठनों में आक्रोश पनप रहा है। सरकार अपनी किरकिरी होने से बचने के लिए सीधे चुनाव न कराकर बैक गेट से अपने मनपंसद के छात्र नेताओं के लिए ब्लूप्रिंट बनाने में जुटी हुई है। युवा आगाज संगठन के संयोजक जसवंत पंवार ने बताया कि अप्रत्यक्ष चुनाव सरकार कराती है तो हम इसका कडा विरोध करेंगें ओर फरीदाबाद, पलवल, गुरूग्राम, मेवात के छात्र संगठनों को एक मंच पर लाने के लिए तैयारी कर चुका है।

युवा आगाज संगठन संयोजक जसवंत पंवार ने कहा कि 22 साल बाद होने जा रहे छात्र संघ चुनावों को अप्रत्यक्ष रूप से कराने के सरकार के मनसूबों का हम कडा विरोध करेगें। जसवंत पंवार ने कहा कि इस छदम छात्र संगठन चुनावों का एनएसयूआइ, एबीवीपी, इनसो के अलावा फरीदाबाद के छात्र संगठन डीएसएफआई,स्टूडेंट वैलफेयर, छात्र संघर्ष समिति, जनाधिकार छात्र परिषद एक मंच पर आकर इन अप्रत्यक्ष चुनावों का विरोध करें। युवा आगाज संगठन इस लडाई में सबके साथ संघर्ष करने को तैयार है। सरकार छात्र राजनीति को बहाल करने की आड़ में अपना एजेंडा लागू करना चाहती है। दिल्ली, पंजाब व राजस्थान की तर्ज पर सीधा चुनाव कराने के बजाय कालेज और विश्वविद्यालय प्रबंधन के हस्तक्षेप के साथ विभाग प्रतिनिधि सीआर/डीआर चुनने और उनके माध्यम से अध्यक्ष बनाने की रणनीति पर काम किया जा रहा है। ऐसे में न तो विश्वविद्यालयों से कोई नया छात्र नेता पैदा होगा और न ही विद्यार्थियों की 22 साल पुरानी समस्याओं का समाधान हो सकेगा।

युवा आगाज संगठन के संयोजक जसवंत पंवार ने कहा कि सरकार लिंगदोह कमेटी के अनुसार चुनाव होने चाहिएं और छात्र संगठन चुनाव को लेकर गठित की गई कमेटी की रिर्पोट को सरकार सार्वजनिक करे। इस मुद्दे पर सोमवार को युवा आगाज संगठन जिला उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देंगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here