सांसद महेश गिरी ने ओखला क्षेत्र में सांसद निधि से बने ओपन एयर जिमों व जनसुविधा परिसर का लोकार्पण किया

0
27

न्यूज़ एनसीआर, 21 जुलाई- नई दिल्ली | भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री व पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से सांसद महेश गिरी ने अपने संसदीय क्षेत्र पूर्वी दिल्ली को अपूर्व दिल्ली बनाने के क्रम में सांसद निधि से बने 2 ओपन एयर जिम व जनसुविधा परिसर का लोकार्पण कर जनता को समर्पित किया। महेश गिरी के सांसद निधि से तेजमल पार्क, एल.आई.जी. फ्लैट सरिता विहार तथा ए-1, जे.जे. कालोनी स्थित पार्क में ओपन एयर जिम व अपोलो अस्पताल के बाहर बने जन सुविधा परिसर का लोकार्पण किया गया।

साथ ही मदनपुर खादर स्थित अन्य दो जगहों क्रमशः सुन्दर पब्लिक स्कूल व जलेबी चौक पर चाय पे चर्चा कार्यक्रम रखा गया। जिसमें सैकड़ों की संख्या में स्थानीय निवासी उपस्थित रहे व मोदी सरकार द्वार किए गए जनहीत कार्यां व योजनओं की सराहना की साथ ही अपने क्षेत्र से संबंधित समस्याएं को भी सांसद महेश गिरी से समक्ष रखा। कुछ समय पूर्व ही स्थानीय निवासियों द्वारा महिलाओं, बच्चों व बुर्जुगों की सुविधाओं हेतु सरिता विहार मेट्रो स्टेशन पर स्वचलित सीढ़ियों की मांग की गई थी। सांसद ने इस कार्य को करवाने हेतु सभी संबंधित विभागों को पत्र लिखा व कार्य आरम्भ करवाया। सांसद ने स्थानीय लोगों संग इस कार्य का भी निरीक्षक किया व अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही कार्य सम्पन्न कर इसे जनता को समर्पित कर दिया जाएगा।

सांसद महेश गिरी ने बताया कि पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में अब तक 100 से अधिक ओपन एयर जिम लगाए जा चुके है। अगले 4 से 5 माह में दिल्ली विकास प्राधिकरण व नगर निगम के पार्कों में लगभग 100 से अधिक ओपन एयर जिम लगाए जाने का लक्ष्य है। उन्होंने बताया कि अभी कुछ माह पहले ही सांसद निधि से पूर्वी दिल्ली में 40 ओपन एयर जिम लगाने हेतु 3.88 करोड़ रूपये दिल्ली नगर निगम को आवंटित किए थे। सांसद ने कहा कि उत्तम स्वास्थ्य के लिए व्यायाम व योग सबसे जरूरी है। मेरे क्षेत्र का हर व्यक्ति स्वस्थ्य रहें इसी लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पूर्वी दिल्ली के हर क्षेत्र कालोनी में ओपन एयर जिम लगाए जाने हेतु मैं प्रयासरत हूँ। मुझे आशा है कि महिलाएं बच्चे बुजुर्ग युवा सभी इस ओपन एयर जिम का लाभ अवश्य उठाएं व दूसरे को भी इसके हेतु प्रेरित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here