राहुल चौधरी ने हरियाणा प्रदेश स्तर की प्रतियोगिता में अपना स्थान किया पक्का

0
134

न्यूज़ एनसीआर, 06 जुलाई-फरीदाबाद | सूरजकुंड-तुगलकाबाद डॉ.कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में विगत दिनों हरियाणा प्रदेश के खिलाड़ियों का राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिताओं का चयन चल रहा था। 50 मीटर प्रौन रायफल शुटिंग प्रतियोगिता में हरियाणा प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। जिला प्रशासन व गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के संयुक्त तत्वाधान में खेल महोत्सव 2018 महामाया स्टेडियम में आयोजित एनसीआर स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन 22-24 जून 2018 तक किया गया। जिसमें एथलैटिक्स, बैडमिन्टन, बॉक्सिंग, कुश्ती, जूडो, बास्केटबाल, हैन्डबाल, शूटिंग, कबड्डी, टेबल टेनिस आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें राष्ट्रीय स्तर तक के खिलाड़ियों ने इन प्रतियोगिताओं में अपना दम खम दिखाया। 16 साल से कम व 19 साल से कम उम्र के नवोदित प्रतिभागियों का जलवा देखते बनता था। निशाने बाजी में 19 साल से कम उम्र की प्रतियोगिता में सेक्टर 31 फरीदाबाद निवासी श्री बी.एस. चौधरी (वरिष्ट समाज सेवी) के पुत्र राहुल चौधरी जो की डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद स्थित 12वीं के छात्र ने 10 मीटर एयर रायफल शूटिंग प्रतियोगिता में 193/200 के स्कोर के साथ गोल्ड मेडल पर निशाना लगाया।

इतनी कम उम्र के किसी निशाने बाज का ऐसा प्रदर्शन अद्वितीय एवं दर्शकों व आयोजकों के लिए कौतूहल का विषय था। राहुल जैसे होनहार छात्र के प्रदर्शन से स्कूल व फरीदाबाद के निवासियों व परिजनों में खुशी की लहर है। साथ ही राहुल के ग्रह जनपद अलावलपुर जिला पलवल फरीदाबाद के समस्त ग्रामवासी अपने होन हार की जीत पर खुशी की लहर से झूम उठे है। इससे पहले भी राहुल चौधरी ने राष्ट्रीय स्तर पर जूनियर वर्ग में भी अद्वितीय प्रदर्शन कर चुके है। राहुल चौधरी राज्य स्तरीय खेलों में एथलेटिक्स व फुटबाल में भी जलवें दिखा चुके है।

डीपीएस स्कूल ग्रेटर फरीदाबाद के प्रिंसिपल सुरजीत खन्ना व मैनेजमेन्ट कमेटी भी राहुल के प्रदर्शन के बहुत खुश है। प्रिंसिपल राहुल चौधरी को अपने स्कूल का लाडला मानती है। राहुल चौधरी कड़ी मेहनत के साथ कामन वेल्थ व ओलंपिक की तैयारी में जुट गये है। इस प्रतियोगिता में राहुल ने अपने प्रदर्शन से सीनियर वर्ग खिलाड़ियों को भी मात दी।

खेल महोत्सव के समापन समारोह में प्रतिभागियों के हौसला बढ़ाने के लिए मुख्य अतिथि के तौर पर जनरल डॉ. विजय कुमार सिंह विदेश राज्य मंत्री भारत सरकार, अतुल गर्ग माननीय राज्य मंत्री उप्र. सरकार, चेतन चौहान मंत्री, खेल युवा कल्याण, व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्रालय उप्र. सरकार व डॉ. अनिल अग्रवाल सांसद राज्यसभा के साथ रितु महेश्वरी जिलाधिकारी उपाध्यक्ष गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने पुरस्कार वितरित किया। राहुल के 10 मीटर एयर रायफल शूटिंग में प्रथम स्थान आने पर गोल्ड मेडल के साथ 2500/- रूपये की नगद प्रोत्साहन राशि भी आयोजकों द्वारा दिया गया।

खेल मंत्री चेतन चौहान खिलाड़ियो के लिए बड़ ऐलान करते हुए ओलंपिक में गोल्ड मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को 6 करोड़, सिल्वर मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को 4 करोड़ व कास्य मेडल लाने वाले खिलाड़ियों को 2 करोड़ व ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को 10-20 लाख रूपये देने की घोषणा की। इसके साथ खिलाड़ियो को तैयारी के दौरान चोट लगने पर एम्स जैसे बड़े आस्पतालो की तर्ज पर नये अस्पताल बना कर निःशुल्क ईलाज की व्यवस्था की जायेगी। राष्ट्रीय व अतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के रिटायरमेन्ट के बाद 20 हजार रूपये प्रतिमाह पेंशन देने की घोषणा भी मा0 खेलमंत्री श्री चेतन चौहान जी ने की। अतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाडी़ भी राहुल चौधरी के प्रदर्शन से काफी प्रभावित दिखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here