हरियाणा के पूर्व मंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं एवं मुबारकबाद दी

0
35

न्यूज़ एनसीआर, 16 जून-फरीदाबाद । हरियाणा के पूर्व मंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा ने आज ईद-उल-फितर के पर्व पर एनआईटी-86 विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले गांव गौच्छी, फतेहपुर तगा, सिरौही, धौज, खोरी और कुरैशीपुर में जाकर मुस्लिम समुदाय के लोगों को ईद-उल-फितर की शुभकामनाएं एवं मुबारकबाद दी। इस मौके पर सहाबूदीन, मल्ली खान, ईमरान तोफीक, शाहजाद न बरदार, ईरशाद सरपंच फारूख ठेकेदार, मनसूर सरपंच, भगवत कौशिक, जुमा सरपंच, जाकिर हुसैन, हाजी रत्ती, राजमल, तैयूब खान, इदरीश, दयाचंद सरपंच, सूरजमल सरपंच, नाबव सरपंच, सिराजुदीन, सरफुदीन, आमीन, अब्दुलग फार, सत्तार, आजाद, जुल्फा नंबरदार, जैद सरपंच, सलीम नेता जी सहित सैकड़ों मुस्लिम भाईयों ने पूर्व मंत्री का जोरदार स्वागत किया और उन्हें सेवाईयां भी खिलाई।

इस मौके पर पूर्व मंत्री ने कहा कि ईद मुस्लमानों का एक महत्वपूर्ण त्योहार है। जिस प्रकार हिन्दुओं के प्रसिद्ध त्यौहार दीवाली, होली, जन्माष्टमी है, उसी प्रकार मुस्लमान भाईयों के दो प्रसिद्ध त्यौहार हैं जिनमें से एक को ईद अथवा ईद-उल-फितर कहा जाता है तथा दूसरे को ईदुज्जुहा अथवा बकरईद कहा जाता है। उन्होंने कहा कि ईद का त्यौहार शांति, एकता और भाईचारे की भावना को मजबूत करने का संदेश देता है। ईद के इस मुबारक मौके पर हम सभी को आपसी भेदभाव तथा गिले-शिकवे भुलाकर इस त्यौहार को मिलजुल कर मनाना चाहिए क्योंकि सभी तरह के राग-द्वेष भूलकर भाईचारे की भावना से मनाए गए त्यौहारों की अपनी अलग ही शान होती है जिनसे हम सभी को ताजगी, स्फूर्ति और खुशिया मिलती है।

गांव गौच्छी, फतेहपुर तगा, सिरौही, धौज, खोरी और कुरैशीपुर वासियों ने पूर्व मंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा को गांव में होने वाली मूलभूत समस्याओं से भी अवगत कराया और कहा कि आपके कार्यकाल में एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांवों की एक अलग ही पहचान थी वो नंबर-1 पर था, परन्तु आज यह गांव मूलभूत सुविधाओं से वंचित हो गए है। यहां के लोग बिजली-पानी व अन्य सुविधाओं के लिए तरस गए है। पूर्व मंत्री ने प. शिवचरण लाल शर्मा ने कहा कि आपका प्यार और सहयोग हमेशा मेरा साथ रहा है और यहीं प्यार और सहयोग की वजह से मैं वायदा करता हूं कि आने वाले समय में फिर एक बार एनआईटी विधाससभा के प्रत्येक गांव और शहर में दुबारा विकास की लहर दौड़ेगी और वो फिर नंबर-1 कहलाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here