हथीन के आलूका गांव का छोरा बना सेना में लेफ्टिनेंट

0
704

न्यूज़ एनसीआर, (उदयचंद माथुर) 28 जून-हथीन | हथीन सब डिविजनल के गांव आलूका निवासी सूबेदार मेजर नरसिंह के 21 वर्षीय बेटे गौरव ने सेना में लेफ्टिनेंट का पद हासिल कर अपने गांव का ही नहीं बल्कि उपमण्डल एवं जिले का नाम रोशन किया है। नवनियुक्त लेफ्टिनेंट गौरव कुमिया का गांव आलूका में ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। गौरव को खुली जीप में बैठाकर जुलुस की शक्ल में समारोह स्थल तक बाजे गाजे के साथ लाया गया। जहां पर गांव के व आसपास के गांवों के मौजिज लोगों ने उनका फूल मालाएं पहनाकर और पगडी बांधकर भव्य स्वागत किया। नवनियुक्त लेफ्टिनेंट गौरव के दादा सेवानिवृत अध्यापक भीम सिंह ने बताया कि गौरव ने 12 वीं कक्षा के बाद मात्र 17 वर्ष की उम्र में वर्ष 2014 में एनडीए की परीक्षा उत्तीर्ण करके सेना में लेफ्टिनेंट के पद के लिए स्थान बनाया। उन्होंने बताया कि गौरव ने एनडीए खडगवाशला (पूणा) में तीन वर्ष कठिन प्रशिक्षण करने के बाद बीएससी डिग्री हासिल की तथा आईएमए देहरादून में एक वर्ष का सेना प्रशिक्षण पूरा करने के बाद जून 2018 में कमिशन प्राप्त किया है।

उन्होंने बताया कि मात्र 21 वर्ष की आयु में लेफ्टिनेंट गौरव कुमिया ने कमीशंड अधिकारी बनकर गांव का ही नहीं बल्कि हरियाणा का नाम रोशन किया है। उनके पिता सूबेदार मेजर नरसिंह ने सम्मान समारोह में उपस्थित युवाओं से आहवान किया कि वे कडा परिश्रम करें और सेना में गौरव की तरह अच्छा पद प्राप्त कर राज्य का नाम देश में रोशन करें। इस अवसर पर कर्नल दयाराम, पलवल के बीईओ अशोक कुमार बघेल, एसडी कॉलेज पलवल के डॉ. के.डी. शर्मा, कैप्टन भरतपाल, कैप्टन पोशवाल एवं आसपास के गांवों के पंच, सरपंच, नम्बरदार व काफी गणमान्य लोग मौजूद थे।

सम्मान समारोह में लोक सम्पर्क विभाग के सेवानिवृत कवि गंगालाल की टीम ने देशभक्ति के गानों से उपस्थित सभी लोगों का मनमोह लिया। इस मौके पर लेफ्टिनेंट गौरव कुमिया ने समारोह में उपस्थित युवाओं को सेना में आने के लिए प्रेरित किया और उनको सपने देखने की सलाह देते हुए उनका महत्व और उनको साकार करने का तरीका भी बताया। गौरव ने अपना आदर्श अपने दादा भीमसिंह और दादी शांति को बताते हुए कहा कि उनके आर्दशों पर चलते हुए पिता सूबेदार मेजर नरसिंह का प्रोत्साहन और परिश्रम का फल है जो आज मैं इस पद पर हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here