बहु ने अपने भाई व उसके साथियों के साथ मिलकर सास की करवा दी हत्या

0
25

न्यूज़ एनसीआर, 23 जून-दिल्ली | सराय रोहिल्ला इलाके में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला को बहू ने इसलिए मरवा दिया क्योंकि वह उसकी आर्थिक मदद नहीं करती थी। सरकारी नौकरी करने वाली इस सास की संपत्ति हड़पने के लिए उसने अपने पिता और भाई को बोलकर सास की हत्या करवा दी। लेकिन पुलिस के सामने यह राज 24 घंटे भी नहीं टिक सका। पुलिस ने उर्मिला, उसके भाई रोहित और उसके साथी अशोक को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार बीते 20 जून को जखीरा की झुग्गी बस्ती में एक महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस को 60 वर्षीय भगवान देवी बिस्तर पर मृत हालत में पड़ी हुई मिली। उसके गले पर निशान था, जिससे पता लगा कि गला दबाकर उसे मारा गया है। मौके पर कोई प्रत्यक्षदर्शी नहीं मिला। इसलिए क्राइम टीम से मौके का मुआयना करवाया गया। इस बाबत हत्या का मामला दर्ज कर सराय रोहिल्ला थाने के इंस्पेक्टर साहिब सिंह ने मामले की जांच शुरू की।

छानबीन के दौरान पुलिस ने महिला की बहू उर्मिला से पूछताछ की। उसने पुलिस टीम को बरगलाने का प्रयास किया, लेकिन उसके बयानों में आ रहे विरोधाभास को लेकर जब पूछताछ की गई तो उसने हत्या की साजिश में शामिल होने की बात कबूल कर ली। उसने पुलिस को बताया कि उसके भाई रोहित ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर इस हत्या को अंजाम दिया है। इस जानकारी पर पुलिस ने उर्मिला, उसके भाई रोहित और अशोक को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी उर्मिला ने पुलिस को बताया कि उसकी सास भगवान देवी बीएसईएस में सरकारी नौकरी करती थी। इसके बावजूद वह उसे एक रुपये तक नहीं देती थी। इसके अलावा वह आए दिन उसके ऊपर धौंस जमाकर अपशब्द कहती थी। इसलिए उसने अपने पिता मैदान लाल और भाई रोहित के साथ मिलकर सास की हत्या के लिए साजिश रची। ताकि वह सास की दौलत और प्रॉपर्टी हासिल कर सके। इस साजिश में उन्होंने अशोक को भी शामिल कर लिया। 19 जून की शाम को रोहित अन्य दोनों आरोपियों के साथ वहां आया और बुजुर्ग महिला की गला दबाकर हत्या कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here