जीवा आयुर्वेद “डिजिटल इंडिया” के तहत विश्व का प्रथम आयुर्वेदिक टेलीमेडिसिन सेंटर संचालित कर रहा है – सांसद विजयपाल तोमर

0
71

न्यूज़ एनसीआर, 26 जून-फरीदाबाद | “संपर्क फॉर समर्थन” जीवा आयुर्वेद केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के दौरान बीजेपी की चार साल की उपलब्धियों के बारे में विशेष उल्लेखनीय कार्यों को विस्तार से बताने के लिए विजयपाल सिंह तोमर, बीजेपी सांसद, राज्यसभा जीवा आयुर्वेद के एन.एच.पी.सी स्थित जीवा मेडिकल एंड रिसर्च सेंटर का दौरा किया।

विजयपाल तोमर ने यहाँ जीवा आयुर्वेद के डायरेक्टर डॉ. प्रताप चौहान, चेयरमैन ऋषिपाल चौहान, मैनेजिंग डायरेक्टर मधुसूदन चौहान व जीवा के अनेक वरिष्ठ स्टाफ सदस्यों के साथ बातचीत की। चर्चा के दौरान तोमर ने बताया कि बीजेपी सरकार की नीतियों का प्रभाव आज राष्ट्रीय स्तर पर सभी वर्गों व सभी क्षेत्रों में स्पष्ट रूप से नज़र आ रहा है। किसानों, महिलाओं, शिक्षा, उद्योग, तकनीक, व्यापार, चिकित्सा, विज्ञान इत्यादी हर क्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन व विकास हो रहा है। इन नीतियों का ही असर है कि आज अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी भारत को महाशक्ति के तौर पर वापस पहचाना जाने लगा है। आने वाले समय में प्रधानमंत्री मोदी जी के इन कार्यों का सुखद परिणाम और भी बेहतर रूप से सामने आएगा।

इस चर्चा के बाद सांसद विजयपाल तोमर ने जीवा आयुर्वेद सेंटर का अवलोकन किया और आयुर्वेद के क्षेत्र में आधुनिक तकनीक व शास्त्रीय ज्ञान के अदभूत संयोग द्वारा यहाँ किये जा रहे कार्यों की सराहना की। प्रधानमंत्री श्री मोदी जी की अवधारणा के अनुरूप ही जीवा आयुर्वेद भी गत दो दशकों “डिजिटल इंडिया” के तहत विश्व का प्रथम आयुर्वेदिक टेलीमेडिसिन सेंटर संचालित कर रहा है जहाँ प्रतिदिन सैकड़ों आयुर्वेदिक डॉक्टर्स द्वारा हज़ारों रोगियों को कंसल्टेशन दी जाती है। आयुर्वेद को हर घर तक पहुंचाने के लक्ष्य में समर्पित जीवा आयुर्वेद के पूरे देश में 80 से अधिक क्लिनिक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here