हड़ताल पर बैठे सफाई कर्मचारियों को कांग्रेसियों ने दिया समर्थन

0
63

न्यूज़ एनसीआर, (मनीष आहूजा) 22 मई-पुन्हाना | पुन्हाना नगरपालिका में पिछले 12 दिनों से सर्व हरियाणा कर्मचारी संघ के बैनर तले सफाई कर्मचारी हड़ताल पर बैठे हैं। सोमवार को नगरपालिका प्रांगण में बैठे सफाई कर्मचारियों की मांगों को जायज बताते हुए कांग्रेसियों ने अपना खुला समर्थन दिया है। इस अवसर पर उन्होंने भाजपा सरकार को कर्मचारी विरोधी बताते हुए प्रदेश में उनकी सरकार बनने पर सभी कर्मचारियों को पक्का कराने का भरोया जताया है। भाजपा सरकार से मांग की कर्मचारियों का दमन बंद करे व तुरंत उनकी सभी मांगों को माने।

प्रदेश महासविच व पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी हाजी अख्तर हुसैन, जिला युवा कांग्रेस प्रभारी देवेश कुमार, मुबारिक नोटकी, मुबीन तेड, फजल खान, नसीब बांधौली व सैफुल्ला जमालगढ़ सहित कांग्रेसियों ने सफाई कर्मचारियों का समर्थन करते हुए कहा कि स्वच्छता अभियान का दम भरने वाले भाजपा नेता अब छुप गए हैं। भाजपा सरकार अब सफाई कर्मचारी की जायज मांगों से मुंह मोड़ रही है। बिना सफाई कर्मचारियों की मांगों को माने बिना स्वच्छ भारत कैसे बन सकता है। अगर भाजपा सरकार ने सफाई कर्मचारियों की मांगों को तुरंत नहीं माना तो कांग्रेस पार्टी सत्ता में आते ही सर्वप्रथम उनकी मांगों को तुरंत लागू करेगी। हमारी सरकार बनने पर ठेकेदारी प्रथा को समाप्त करके सभी कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा। कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर पिछले 12 दिन से हड़ताल पर है और पूरे प्रदेश के शहर गंदगी से अटे पडे हैं, लेकिन भाजपा सरकार नींद में सोई हुई है। भाजपा का स्वच्छ भारत का नारा भी एक जुमला था।

उन्होंने कहा कि सरकार के किसी मंत्री का कर्मचारियों से बातचीत नहीं करना सरकार की हठधर्मिता को दर्शाता है और साबित करता है कि सरकार कर्मचारियों की मांग पर विचार ही नहीं करना चाहती है। ये सरकार पूरी तरह से फैल हो चुकी है। आज हर कर्मचारी सरकार की नीतियों व नियत से परेशान है, हर वर्ग सडकों पर संघर्ष कर रहा है, लेकिन सरकार तानाशाही में लीन है। भाजपा ने अपनी चुनावी घोषणापत्र में हर वर्ग चाहे सफाई कर्मचारी हों, किसान, मजदूर, कर्मचारी, युवा, महिलाऐं हो सबसे वायदे तो किये लेकिन अपना एक भी वायदा आज तक पूरा नहीं किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here