सूर्या नगर में बनेगी लगभग छः करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इंटरलोकिंग सड़क

0
20

न्यूज़ एनसीआर, 28 मई-फरीदाबाद | केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि जब से देश की बागडोर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सम्भाली है, तब से पूरे विश्व में भारत का डंका बज रहा है तथा पूरी दुनिया प्रधानमंत्री की कार्यप्रणाली का लोहा मान रही है। यह वक्तव्य गत सायं केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ने सरस्वती कालोनी, श्याम कालोनी व सूर्या नगर में लगभग छः करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इंटरलोकिंग सड़क व आरएमसी रोड के शिलान्यास अवसर पर एक भारी जनसभा को संंबोधित करते हुए कहे।

कृष्णपाल गुर्जर ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश में नरेन्द्र मोदी व प्रदेश में मुख्य मंत्री मनोहर लाल दोनों देश व प्रदेश में जाति धर्म व मजहब से ऊपर उठकर विकास कार्य करवा रहे हैं। इनके नेतृत्व में देश व प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नहर पार क्षेत्र में करवाये जा रहे विकास कार्यों में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि 2 करोड़ 75 लाख रूपये से सरस्वती कालोनी व श्याम कालोनी की जो बची हुई गलियां हैं उन्हें आगामी 25 दिनों में इंटरलोकिंग टाइलों द्वारा पक्का कर दिया जायेगा। उन्होंने सूर्या नगर के फेस-वन में 3 करोड़ 25 लाख रुपये की लागत से आरएमसी सड़क का शिलान्यास किया और यह सड़क आगामी दो महीनों में बनकर तैयार हो जायेगी।

कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि दिल्ली से सिकरी तक जाने वाले बाईपास की डीपीआर तैयार करवाई जा रही हैं और जल्द ही बाइपास को हाइवे का रूप दे दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही बड़ोली व चंदावली के पुलों का निर्माण भी शुरू हो जायेगा। उन्होंने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 11 हजार करोड़ रुपये की लागत से तैयार इस्टर्न पैरीफैरल हाईवे का उद्घाटन करके जनता को समर्पित कर दिया है। यह हाईवे 500 दिनों में बनाकर तैयार कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि जून अंत तक पल्ला में 4 करोड़ रुपये की लागत से बन रहा डिस्पोजल शुरू हो जायेगा, जिससे नहर पार की सारी कालोनियों के पानी को बरसात से पहले-पहले बुढ़िया नाले में डाल दिया जायेगा। श्री गुर्जर ने कहा नहर पार कालोनियों में पीने के पानी व सीवरेज के लिए 70 करोड़ रुपये के टैंडर लग जायेंगे जोकि जून अंत तक खुल भी जायेंगे। उनका कार्य बरसात के मौसम के बाद शुरू कर दिया जायेगा।

कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि जब से देश व प्रदेश की बागडोर पीएम मोदी व सीएम मनोहर लाल की जोड़ी ने सम्भाली है तब से गांवों व शहरों में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों ने लोगों के साथ विकास के नाम पर केवल राजनीति की है। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की सोच है कि समाज के अन्तिम व्यक्ति तक विकास पहुंचे। इस सपने को साकार करने के लिए सरकार प्रयत्नशील है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे केन्द्र व प्रदेश सरकार की कल्यााकारी नीतियों का लाभ उठायें। समारोह के संयोजक ओमप्रकाश रक्षववाल व अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने आये हुए अतिथियों का बड़ी फूलमाला पहनाकर स्वागत किया।

इस अवसर पर नगर निगम के वरिष्ठ उपमहापौर देवेन्द्र चैधरी पार्षद गीता रक्षवाल, विनोद अवाना, मण्डल अध्यक्ष यशोदा डबराल व सूर्या नगर फेस वन फेस-टू के आरडबल्यूए के प्रधान, पूर्व पार्षद ओमप्रकाश रक्षवाल मुख्य तथा नगर निगम के कार्यकारी अभियन्ता ओमबीर प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here