युवा कांग्रेस ने राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर लगाया रक्तदान शिविर 

0
38
न्यूज़ एनसीआर, 21 मई-फरीदाबाद | पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर जिला युवा कांग्रेस द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिला रेडक्रॉस सोयायटी के सहयोग से बल्लभगढ़ नई अनाज मंडी स्थित जिला युवा कांग्रेस के कार्यालय पर शिविर का आयोजन किया गया। जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया के नेतृत्व में आयोजित इस शिविर में युवा कांग्रेसियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव एवं फरीदाबाद प्रभारी भरत सिंह टोंगर मुख्य रुप से मौजूद थे।
मौके पर जिला अध्यक्ष तरुण तेवतिया ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पूण्यतिथि के मौके पर आयोजित यह रक्तदान शिविर हमारे देश के सैनिकों को समर्पित है। इस शिविर में जितना भी रक्त इक्कठा किया गया है, वह सीमा पर तैनात जवानों के लिए भेजा जाएगा ताकि यह सीमा पर घायल सैनिकों के काम आ सके। उन्होंने कहा कि सैनिक दिन रात हमारे देश की सीमाओं की रक्षा करते हैं, इसलिए हमारा भी फर्ज बनता है कि हम उनकी सलामती के लिए कुछ करें। इसी उद्देश्य से हमने इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया है। उन्होंने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा दान है और इसका कोई विकल्प नहीं है। आपके द्वारा डोनेट किया गया रक्त जरूरत पड़ने पर किसी जरूरतमंद व्यक्ति को जीवन दान दे सकता है। नियमित रुप से रक्तदान करने वाले व्यक्ति का स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है और वह हार्ट अटैक जैसी बीमारियों से बचा रहता है। इसलिए युवाओं को नियमित रुप से रक्तदान करते रहना चाहिए। शिविर में 51 यूनिट रक्त इक्कठा हुआ।
मौके पर युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष रोहित नागर, सिद्धात प्रताप सिंह, मुनेश पंडित, योगेश ढिंगड़ा, पृथला क्षेत्र के पूर्व अध्यक्ष बंटी हुड्डा, इकबाल कुरेशी, पराग गौतम, एडवोकेट विकास वर्मा, राजू देशवाल, अरुण डागर, धीरज रावत, सुरजीत सिंह, कुलदीप रावत, पंकज सिंह, हरीओम राय, अनिल, दीपक, शैंडी, अंकित, विष्णु आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here