मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में धूमधाम से मदर्स-डे मनाया गया

0
68

न्यूज़ एनसीआर, 13 मई-फरीदाबाद | मानव रचना की पूर्व छात्रा डॉ. महिमा बख्शी की किताब ‘BIRTHING NATURALLY’ का विमोचन किया गया। मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रेजिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला और पद्मश्री डॉ. आरके बाली ने किताब का विमोचन किया। इस मौके पर आरएस टीवी के पूर्व एडिटर गुरदीप सप्पल, डॉ. ज्योति बाली, MRIIRS के वीसी डॉ. एनसी वाधवा, मानव रचना यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव और मानव रचना के ट्रस्टी डॉ. एमएम कथूरिया मौजूद रहे।

भारत के 13वें राष्ट्रपति डॉ. प्रणब मुखर्जी अपनी खराब सेहत की वजह से इस कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बन पाए। डॉ. आरके बाली ने उनका संदेश कार्यक्रम के दौरान पढ़ा। उन्होंने कहा, आज के वक्त में मेडिकल साइंस काफी आगे बढ़ गया है और हमें महिलाओं को नेचुरल बर्थ के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। उन्होंने डॉ. महिमा बख्शी को इस किताब के लिए बधाई दी।

डॉ. प्रशांत भल्ला ने कहा, मानव रचना हमेशा से ही नए टैलेंट को बढ़ावा देता आया है। महिमा हमारी छात्रा रही है और हमें उनकी उप्लब्धियों पर गर्व है। हम उम्मीद करते हैं उनकी यह किताब महिलाओं के लिए फायदेमंद साबित होगी।

कार्यक्रम के दौरान पैनल डिस्कशन भी रखा गया और महिलाओं ने अपने बच्चों के साथ बढ़चढ़ कर फैशन शो में हिस्सा लिया। फैशन शो का थीमरेट्रो, मॉम एंड बेबी, एथनिक और वेस्टर्न था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here