बदलाव हमारी कोशिश’ ट्रस्ट ने नीमका गांव में महिलाओं को हाइजीन पर किया जागरूक

0
142
न्यूज़ एनसीआर, 05 मई-फरीदाबाद | ‘बदलाव हमारी कोशिश’ ट्रस्ट की पहली शुरुआत बहुत अच्छी रही। आज ट्रस्ट ने नीमका सरकारी स्कूल मे अपना सेमिनार पुरा किया। ट्रस्ट की संस्थापक सुषमा यादव ने हमे बताया कि, उनकी ट्रस्ट वूमेंस हाइजीन पर काम कर रही हैं और हमारी कोशिश हाइजीन के ऊपर जागरूकता फैलाने की है। हमने गांव-गांव मैं महिलाओं को जागरुक करने की कोशिश की, साथ ही हमारी कोशिश रही सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में हम अपना सेमिनार कर सकें और उन लोगों को समझा सके कि जो 5 डेज की प्रॉब्लम है, वह कोई समस्या नहीं है, वह एक ईश्वर की देन है और उन्हीं 5 डेज में अगर हम हाइजीन का ध्यान रखें और अपने साफ सफाई का ध्यान रखें तो बहुत सी बीमारियों से बचा जा सकता है, जगह-जगह सेमिनार करते हुए हम लोगों ने देखा की सबसे ज्यादा जरूरत जागरूकता अभियान की सरकारी स्कूलों में है क्योंकि वह बच्चे इतने सक्षम नहीं होते कि एक अच्छी क्वालिटी का नैपकिन खरीद सकें अगर वह बच्चे सक्षम होते तो हो सकता है वह अच्छी शिक्षा के लिए प्राइवेट स्कूल में पढ़ रहे होते।
आज की हमारी पहली शुरुआत नीमका के सरकारी स्कूल मैं थी हमने 9th और 10th क्लास के बच्चों को हाइजीन के बारे में समझाया और साथ ही उनको एक बेहतरीन क्वालिटी का सेनेटरी नेपकिन फ्री में उपलब्ध करवाया, हमारी कोशिश रही के हर 2 महीने में हम उन बच्चों को नैपकिन उपलब्ध करवा सके इसी कोशिश में हमने निमका के सरपंच से बात की और उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि वह हर तरह से कोशिश करेंगे के इन बच्चों को जो सरकारी स्कूल में पढ़ रहे हैं उनको बेहतर क्वॉलिटी का नैपकिन हर 2 महीने में उपलब्ध कराया जा सके। हमारी पूरी टीम नीमका के सरपंच का धन्यवाद करती है कि आज उन्होंने अपना कुछ टाइम हमें दिया और हमारी बात समझी और हमें आश्वासन दिया कि आगे भी वह हमारा सहयोग करेंगे।
हमारी ट्रस्ट की कोशिश है कि हम जितना हो सके उतना सभी सरकारी स्कूलों में वूमेंस हाइजीन के ऊपर सेमिनार करें और अपनी बात सभी को समझा सकें साथ ही हमारी कोशिश है कि एक बेहतर क्वालिटी का सेनेटरी नैपकिन सरकारी स्कूल के बच्चों को फ्री में उपलब्ध करा सकें संस्था की कोशिश है की हम एक सुरक्षित जीवन स्वस्थ शरीर हर बच्चे को दे सकें। आज हमारे साथ हमारे सहयोग के लिए नीमका गांव के सरपंच जी, रेड क्रोस सोसाइटी से बिजेन्द्र जी, हिमांशी यादव, सुशीला यादव नितेश शर्मा थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here