दूधोला यूनिवर्सिटी में युवाओं को मिलेगा रोजगार – बिजेंद्र नेहरा

0
77

न्यूज़ एनसीआर, 13 मई-पृथला | पृथला विधानसभा क्षेत्र का विकास ही मेरी पहली प्राथमिकता है और इसके लिए मैं सदैव ही प्रयासरत रहूंगा। यह उद्गार ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य एवं भाजपा जिला सचिव बिजेंद्र नेहरा सागरपुर ने पृथला विधानसभा क्षेत्र के दूधोला गांव में बन रही हरियाणा विश्वकर्मा कौशल यूनिवर्सिटी में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होकर सम्बोधित करते हुए कहे।

इस मौके पर विश्वविद्यालय में कई नए कोर्सों का शुभारंभ किया गया, जिसका प्रशिक्षण लेकर क्षेत्र के युवाओं को रोजगार मिलने में काफी आसानी होगी। इस कार्यक्रम का आयोजन सुंदर सरपंच ने अपनी ग्राम पंचायत के साथ करवाया।

बिजेंद्र नेहरा सागरपुर ने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी सरकार ने जबसे देश की कमान संभाली है तब से युवाओं को स्वावलंबी बनाने में वह पूरी तरह से प्रयासरत है और इसके लिए कई तरह की योजनाओं को भी क्रियान्वित किया हुआ है। इससे देश के युवा लाभ भी उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पृथला विधानसभा क्षेत्र के युवाओं को रोजगार मोहैया कराना एवं ग्रामीणों को अधिक से अधिक सुख सुविधाएं मोहैया कराना ही मेरी प्राथमिकता है और इसके लिए मैं प्रयासरत भी हूं।

उन्होंने कहा कि, देश की सबसे बड़ी व पहली स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी का हमारे क्षेत्र में बनना हम सभी के लिए गर्व की बात है। दूधोला स्थित यूनिवर्सिटी में नए नए कोर्स शुरू कराने के लिए हम मंत्री विपुल गोयल का आभार व्यक्त करते हैं और साथ ही केंद्र सरकार से सहयोग कराने के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का धन्यवाद करते हैं।

बिजेंद्र नेहरा ने कहा कि, दसवीं एवं बारहवीं करने वाले विद्यार्थियों के लिए यूनिवर्सिटी में नए कोर्सेज शुरू हुए हैं। इससे ग्रामीण युवाओं को लाभ मिलेगा व रोजगार भी। इस अवसर पर डॉ. संजय उपनिदेशक एवं डॉ. ललित उपकुलसचिव, संजीव व अन्य विश्विद्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने युवाओं को 10 तरह के कोर्सों की जानकारी दी।

इस अवसर पर दूधोला के सरपंच सुंदर, सिकंदरपुर के सरपंच सुनील, बिल्लू-पूर्व जिला पार्षद, डॉ. कल्याण सिंह, भगत सिंह मेम्बर, धर्मसिंह बोहरे, पवन बीजेपी, गोविंद मेम्बर, राकेश मेम्बर, राजकुमार मेम्बर, सन्नी पूर्व जिला परिषद नागोरी, सिब्बा ठेकेदार, राजवीर मास्टर, प्रकाशवीर, इंद्रजीत मेंबर, अंशु जैन, भमर सिंह महाशय, राहुल लांबा, नंदकिशोर नेहरा, सोनू शर्मा सहित गणमान्य व ग्रामीण मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here