आरटीआई एक्टिविस्ट वरुण श्योकंद को जान से मारने की मिल रही धमकी

0
192

न्यूज़ एनसीआर, 04 अप्रैल-फरीदाबाद | अरावली में हो रहे एक होटल के निर्माण पर सवाल उठाने वाले आरटीआई एक्टिविस्ट वरुण श्योकंद को होटल के मालिक की तरफ से जान से मारने की धमकी मिल रही है। आरटीआई एक्टिविस्ट वरुण ने बताया की उन्होंने होटल डिलाइट के मालिक के बेटे बंटी के खिलाफ सेक्टर सात थाना में शिकायत दर्ज कराई है जिसमे पुलिस से उचित कार्यवाही की मांग की है।

शिकायत पत्र में उन्होंने लिखा है, होटल के मालिक के बेटे द्वारा अरावली में चल रहे निर्माण को रुकवाने के लिए नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में दायर की गई याचिका को वापस लेने के लिए दवाब बनाया जा रहा है। इसलिए उन्हें डर है की उन्हें और उनके परिजनों को नुक्सान पहुंचाया जा सकता है। वरुण श्योकंद ने कहा कि, अरावली पर्वतमाला में बन रहे होटल के निर्माण रुकवाने के लिए मेरे द्वारा डाली गई याचिका में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने होटल के मालिक को 3 दिन का समय दिया है अपने कागजात पेश करने के लिए और अगली 12 तारीख को हमें उसका प्रत्युत्तर देना है और सभी 8 respondents जो कि सरकारी विभाग हैं, सभी जिनसे होटल का मालिक को एनओसी लेनी थी।

उन्होंने कहा कि, सोचने वाली बात है कि जब सुप्रीम कोर्ट ने पूरी अरावली में निर्माण पर रोक लगा रखी है 2004 से तो यह निर्माण करने के आदेश कहां से ले आये। इस होटल के निर्माण के खिलाफ कोर्ट में केस डालने का सिर्फ एक ही मकसद है की पर्वतमाला को बचाया जाए ताकि हमारी आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ वह शुद्ध वातावरण मिल सके। अगर यह एक होटल बन गया तो इसके पीछे पीछे लगी हुई 140 फाइलें भी विभाग पैसे लेकर पास करेंगे और पूरी की पूरी अरावली कंक्रीट के जंगल की भेंट चढ़ जाएगी

वहीँ, होटल डिलाइट के मालिक के बेटे बंटी ने बताया कि यह पूरी मनगढ़ंत कहानी है। वह व्यापारी है। उनका किसी को धमकी देने या दबाव बनाने का क्या मतलब? नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में निर्माण की वैधता साबित करने के लिए उन्होंने सारे कागजात पेश कर दिए हैं। जिस कारण शिकायतकर्ता पक्ष को ट्रिब्यूनल ने स्टे नहीं दिया है। पुलिस को शिकायत देना सिर्फ बौखलाहट है। उन्होंने कहा कि ट्रिब्यूनल में इस मामले की अगली सुनवाई 12 अप्रैल को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here