डीएवी स्कूल पलवल द्वारा बिना नोटिस के फीस वृद्धि पर अभिभावकों ने किया विरोध प्रदर्शन

0
231

न्यूज़ एनसीआर, 09 अप्रैल-पलवल | अभिभावक एकता मंच व भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन की टीम के सयुंक्त तत्त्वाधान में डीएवी स्कूल पलवल में पढ़ रहे बच्चों के सेकड़ो अभिभावकों ने आज स्कूल के प्रांगण में एकत्रित होकर जरूरत से ज्यादा बढ़ी हुई फीस का विरोध किया। अभिभावकों ने जानकारी देते हुए बताया कि बिना पूर्व जानकारी के डीएवी स्कूल पलवल ने लगभग 40% फीस बढ़ा दी है। अभिभावक एकता मंच की सदस्य, स्नेहा चंद्रा, गुंजन छाबड़ा, रेनू छाबड़ा, तरुणा शर्मा व भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन पलवल की महिला विंग की अध्यक्ष गीता सोरोत, सीमा राजपाल, प्रीति वलेचा, मिथलेश, गुंजन छाबड़ा, ने बताया की एक तरफ तो प्रदेश के शिक्षा मंत्री कहते है कि स्कूल केवल 10% फीस है बढ़ा सकते है, इसके अलावा और कोई फंड नही ले सकते किन्तु दूसरी तरफ सरकारी आदेशो की धज्जियां उड़ाते हुए डीएवी स्कूल पलवल तथा कई प्राइवेट स्कूल मनमानी फीस वृद्धि करके अभिभावकों को नाजायज लूटने का काम कर रहे हैं।

शिक्षा मंत्री के आदेश की अवहेलना करते हुए फीस वृद्धि तो कर ही रहे हैं उसके अलावा भी 10 हज़ार से 20 हजार तक एनुअल फीस के नाम से मांग रहे है इन सबसे परेशान होकर डीएवी स्कूल पलवल में पढ़ रहे बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल में एकत्र होकर फीस में की गई बढ़ोत्तरी का विरोध किया। वहीँ अभिभावकों ने स्कूल की प्रिंसिपल को फीस बढ़ोत्तरी के खिलाफ ज्ञापन दिया। जबकि सरकारी आदेशनुसार फीस की वृद्धि के लिए स्कूल मैनेजमेंट को शिक्षा अधिकारी के पास 3 महीने पहले 6A फॉर्म जमा करवाना अनिवार्य होता है। उसके फार्म की मंजूरी के बाद ही स्कूल फीस में बढ़ोत्तरी कर सकता है व इसके साथ सभी अभिभावकों को सूचित करना अनिवार्य होता है परंतु स्कूल वालों ने ऐसी कोई भी करवाई नही की ओर न ही आज तक डीएवी स्कूल पलवल का 6A फार्म का अप्रूवल मंजूर हुआ है। इन्होंने सरकारी आदेशों की अवहेलना करते हुए फीस में मनचाही वृद्धि करके सभी अभिभावकों पर इतना बड़ा बोझ डाल दिया कि जिससे उनका घर का सारा बजट बिगड़ गया है।

इस मौके पर विशेष रूप से भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन के हरियाणा प्रदेश के उपाध्यक्ष प्रवीण आहूजा, दक्षिण हरियाणा मंडल के प्रभारी कृष्ण कुमार छाबड़ा, महासचिव विकास चुघ, तरंग आहूजा, प्रवीण कुकरेजा व बच्चों के पेरेंट्स – आराधना सचदेवा, मीनू राजपाल, मीनू अरोड़ा, किशन खत्री, दिनेश कुमार, नवीन मंगला, ज्योति, संध्या, प्रीति आदि कई अभिभावक मोके पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here