रैली को लेकर कांग्रेसी नेताओं ने दर्जनों कॉलोनियों में किया जनसंपर्क

0
55

न्यूज़ एनसीआर, 25 अप्रैल-फरीदाबाद | कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी ने कहा है कि, भाजपा सरकार के चार वर्ष के शासन के बाद आज समाज का हर वर्ग घुटन महसूस कर रहा है। हर तरफ आश्वासन और असहिष्णुता का माहौल बना हुआ है। यही कारण है कि आज देश की जनता जहां राहुल गांधी जी को आशा भरी नजरों से देख रही है वहीं हरियाणा प्रदेश में डॉ. अशोक तंवर को ही एकमात्र विकल्प मान रही है। क्योंकि श्री तंवर ने पिछले साढे तीन साल में प्रदेश के कोने-कोने में जाकर सरकार के जुल्म और ज्यादतियों के विरोध में सडक़ पर उतरकर आवाज बुलंद करने का काम किया है। उनके इसी संघर्ष का ही परिणाम है कि आगामी 29 अप्रैल को दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आह्वान पर जनाक्रोश रैली में हरियाणा प्रदेश के कोने-कोने से लाखों की तादाद में लोग शिरकत कर अपनी आवाज बुलंद करने का काम करेंगे। इसमें फरीदाबाद जिले से भी हजारों की तादाद में लोग गाजे बाजे के साथ पहुंच अपनी एक अलग छाप छोड़ेंगे।

विकास चौधरी उक्त रैली को कामयाब बनाने के लिए आज शुक्रवार को फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पटेल नगर, बापू नगर, इंद्रा कालोनी, भारत कालोनी व कृष्णा कालोनी सहित दर्जन कालोनियों में जनसंपर्क अभियान के तहत उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनका सभी कालोनियों में फूल मालाओं व पगड़ी बांधकर जोरदार स्वागत किया गया वहीं रैली में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचने का आश्वासन देते हुए सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया। जनसंपर्क अभियान के दौरान सभाओं में जुटे लोगों ने एकजुट होकर श्री चौधरी को विश्वास दिलाया कि वह फरीदाबाद से हजारों की संख्या में पूरे जोश-खरोश के साथ दिल्ली कूच करेंगे।

विकास चौधरी के साथ इस अभियान में कांग्रेस के असंगठित कामगार प्रकोष्ठ के प्रदेश चेयरमैन ज्ञानचंद आहुजा, प्रदेश सचिव संजय सैफी, पूर्व जिला महासचिव नीरज गुप्ता, जिला चेयरमैन सुंदर लाल चुघ, बृजमोहन मदान कार्डिनेटर आदि भी मुख्य रुप से मौजूद थे। सभाओं को संबोधित करते हुए विकास चौधरी ने कहा कि जनाक्रोश रैली को लेकर फरीदाबाद के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम लोगों में भी खासा उत्साह है। भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ राहुल गांधी जी द्वारा जनता के इस यज्ञ में अपनी आहुति डालने के लिए हरियाणा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर के नेतृत्व में पूरे हरियाणा सहित फरीदाबाद से हजारों की संख्या में आम जनमानस दिल्ली पहुंचेगा।

विकास चौधरी ने कहा कि भाजपा की गलत नीतियों के कारण आज देश में आर्थिक संकट जैसे हालात है, जनाक्रोश रैली भाजपा का घमंड तोडऩे का काम करेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की जुमलेबाजी और राहुल गांधी जी की कार्यशैली के चलते लोगों ने राहुल गांधी को अपना अगला प्रधानमंत्री स्वीकार कर लिया है और इस बात की गवाही जनाक्रोश रैली देगी। वहीं कांग्रेसी नेता ज्ञानचंद आहुजा ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस की जनाक्रोश रैली देश को नई ऊर्जा व नई दिशा देने का काम करेगी। भारतीय राजनीति मेें नरेंद्र मोदी में वो स्थान बना लिया है, जो अखबार में राष्ट्रीय फल का होता है, जिसे पढ़ता हर कोई है, लेकिन विश्वास कोई नहीं करता। उन्होंने स्लोगन के माध्यम से कहा कि ‘द्वेष भावना में डूबी सरकार, नहीं है कोई जनता से सरोकार, सुविधा-योजनाओं का कर दिया बुरा हाल, खट्टर सरकार के राज में जनता बेहाल’। इस दौरान सभाओं में मौजूद लोगों ने अपनी-अपनी कालोनियों में व्याप्त समस्याओं के बारे में कांग्रेसी नेताओं को अवगत करवाया, जिस पर कांग्रेसी नेताओं ने उन्हें आश्वासन दिया कि कांग्रेस सरकार आने पर उनकी सभी समस्याओं का जड़मूल से समाधान किया जाएगा।

इस मौके पर हरिलाल गुप्ता, अनिल कश्यप, आशा प्रधान, ममता, नीलम, प्रोमिला, मालवती पांचाल, मोहन बाबा, रोशन यादव, रंजीत रावल सहित अनेकों गणमान्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here