दहेज प्रथा को लेकर रावत पाल ने असावटी गांव में की विशाल पंचायत

0
51

न्यूज़ एनसीआर, 08 अप्रैल-फरीदाबाद | राजपूत एकता समन्वय समिति, फरीदाबाद के तत्वावधान में क्षत्रिय रावत पाल समेत जिले के खादर क्षेत्र सहित सभी गांवों के बुद्धिजीवियों और सरदारी की एक विशाल पंचायत, ग्राम असावटी के सरकारी स्कूल में आयोजित की गई। इस पंचायत में समाज मे रोजगारोन्मुखी शिक्षा, दहेज प्रथा को कम करने, लग्न-सगाई में लिस्ट ना पढ़ने, शादी में शराब परोसने एवं डीजे को बंद करने और किसी बुजुर्ग के देहावसन पर गांवों का ब्रह्मभोज पर सर्व सम्मति से रोक लगाने पर विचार किया गया। क्षत्रिय समाज की एकता, जागृति और समाज मे फैली हुई कुरीतियों को दूर करने के लिए भी इस पंचायत का आयोजन महत्वपूर्ण रहा।

इस अवसर पर राजपूत समाज समिति के सदस्य सर्व एस आर रावत, मनवीर सिंह, राजेश रावत, बीरेन्द्र गौड़, विकास चौहान, खेमी ठाकुर, प्रताप भाटी, गजेंद्र चौहान, भान सिंह चौहान, नानक सोलंकी, राजेश भाटी, प्रमोद तोमर सहित सभी गांवों के पंच सरपंच मौजूद थे। पंचायत में ज़िला बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष विवेक उर्फ बॉबी रावत का विशेष रूप से स्वागत किया गया।

पंचायत में रेनू चौहान, सूरजपाल भूरा, उमेश भाटी, दृगपाल रावत, श्यामलाल गौड़, दीपक गौड़, जगदीश रावत, युवा नेता विजय रावत विशेष रूप से मौजूद रहे। पंचायत का आयोजन ग्राम असावटी के युवा सरपंच कर्ण पहलवान और सभी ग्रामवासियों द्वारा किया गया। आज की इस पंचायत में सर्वसम्मति से लग्न-सगाई में लिस्ट ना पढ़ने, शादी ब्याह में डीजे पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया गया, जबकि समाज को दहेज ना मांगने और देने, दिन में शादी करने, बेटियों को शिक्षित करने और वैवाहिक कार्यक्रमों में शराब के प्रचलन पर रोक लगाने की सलाह दी गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here