गेंहू की सरकारी खरीद को लेकर सम्बंधित अधिकारी और आढ़तियों की हुई बैठक

0
44

न्यूज़ एनसीआर, 03 अप्रैल-पलवल | किसानों द्वारा अनाज मंडियों में गेंहू आना शुरू हो गया है। परंन्तु अभी गैहू की सरकारी खरीद शुरू नहीं हुई है। गेहूं की सरकारी खरीद को लेकर एसडीएम एसके चहल ने मार्किट कमेटी कार्यालय में पलवल के मार्किट कमेटी और खरीद एजेंसियों के अधिकारी और आढ़तियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मार्किट कमेटी पलवल के सैक्ट्री इंद्रपाल सिंह ने बताया कि पलवल अनाज मंडी में गेहूं की आवक शुरू हो गई है। पलवल मंडी में हरियाणा वेयर हाऊस, हैफेड़ व फूड एंड सप्लाई एजेंसियों द्वारा गेहूं की सरकारी खरीद की जाएगी। इंद्रपाल सिंह ने बताया कि एजेंसियों के दिन निर्धारित कर दिए गए है। पलवल मंडी में वेयर हाऊस द्वारा सोमवार व शुक्रवार के दिन गेहूं की सरकारी खरीद की जाएगी। हैफेड द्वारा बुधवार व शनिवार को गेंहू की खरीद की जाएगी।

फूड एंड सप्लाई द्वारा मंगलवार व वीरवार को गेहूं की खरीद की जाएगी। एजेंसियों को दिशा-निर्देश दिए गए है, कि समय पर गेहूं की खरीद करें और पर्याप्त मात्रा में बारदानें की व्यवस्था करें ताकि गेहूं की खरीद के दौरान किसानों को कोई परेशानी न हो। उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि गेहूं की फसल को सुखाकर ही मंडी में लेकर आएं ताकि, खरीद के दौरान कोई परेशानी न हो।

मंडी में गेट पास की सुविधा शुरू की गई है। इसके अलावा बिजली, पीने के पानी व साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया गया है। मंडी में आने वाले किसानों को कोई परेशानी न हो इसके लिए मंडी के सामने लगने वाली रेहड़ीयों को हटाने के निर्देश दिए गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here