कंप्यूटर प्रोफेशनल संघ हरियाणा का धरना पाँचवें दिन भी रहा जारी

0
61

न्यूज़ एनसीआर, 19 अप्रैल-फरीदाबाद | कंप्यूटर प्रोफेशनल संघ हरियाणा का धरना आज पाँचवें दिन भी जारी रहा। जिसमे कंप्यूटर प्रोफेशनल संघ के आह्वान पर फरीदाबाद जिले ने निश्चितकालीन हड़ताल शुरू की व प्रदेश के सभी कंप्यूटर प्रोफेशनलज ने बुधवार को सेक्टर-5 पंचकूला में पड़ाव डाला।

राज्य महासचिव श्री जितेंद्र कादयान जी ने बताया कि कंप्यूटर प्रोफेशनलज की मांगों के प्रदेश व जिला प्रशासन को कई बार मांगपत्र दे चुके है परंतु आज तक कोई सुनवाई नही हुई है।इसी चरण में दिनांक 18-04-2018 को कंप्यूटर प्रोफेशनलज ने सड़क पर प्रदर्शन करते हुए सीएम आवास पर कूच किया जहाँ पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट श्री दिनेश ढिल्लो जी ने माँग पत्र लिया व दिनांक 19-04-2018 को प्रधान सचिव श्री आर०के० खुल्लर जी से 11 बजे बातचीत का न्योता दिया। ज्ञात है कि प्रदेश के सभी जिलों में सीएम विंडो से लेकर वाहन रजिस्ट्रेशन, लाइसेंस, इंतकाल, जमाबंदी, भू-रजिस्ट्रेशन, प्रमाण पत्र, राशन कार्ड से लेकर प्रदेश की सभी ऑनलाइन सेवाएं बंद पड़ी है।हजारो फ़ाइल पेंडिंग होने के साथ-साथ प्रदेश सरकार को राजस्व का भी भारी नुकसान हो रहा है।संघ की मांग है कि बातचीत से रास्ता निकाला जा सकता है लेकिन संघ अपनी न्यायोचित मांगो को लागू करवाने तक हड़ताल खत्म नही करेगा।

राज्य के वरिष्ठ उपप्रधान श्री राजेश गौतम ने कहा कि कंप्यूटर प्रोफेशनलज को नियमित किया जाए। नियमित होने की प्रक्रिया तक “समान काम समान वेतन’ दिया जाए। हरियाणा प्रदेश के आई०टी० सोसाइटी (DITS/OUTSOURCING/HATRON) के माध्यम से उपायुक्त कार्यालयों, उपमण्डल कार्यालयों, तहसील व उपतहसील ओर ई-दिशा केंद्रों, राजस्व विभाग के क्षेत्रीय कार्यालयों, व जिला में कार्यरत कंप्यूटर प्रोफेशनलज राजस्व विभाग में समायोजित किया जाए व ट्रेजरी हेड से वेतनमान दिया जाए।प्रोग्रामर/जूनियर प्रोग्रामर, सुपरवाइजर, इन्स्ट्रक्टर को सहायक के समान पद सृजित करते हुए नियमित किया जाए। विभिन विभागों, बोर्डो, निगमों, व सोसाइटी से हटाए गए कंप्यूटर प्रोफेशनलज की पुनः नौकरी बहाल की जाए तथा किसी को भी हटाया ना जाए।

Hartron के माध्यम से लगे कंप्यूटर प्रोफेशनलज की अलग-अलग विभागों की कार्य अवधि की एक समान मानते हुए वरिष्ठता जे आधार पर सभी प्रकार के लाभ दिये जायें। तमाम सरकारी विभागों के साथ-साथ राजस्व विभाग बोर्डो का आपरेशन सोसाइटी में कार्यरत कंप्यूटर प्रोफेशनलज के पद सृजित किये जायें। कंप्यूटर प्रोफेशनल्स जे रिक्त पदों को समायोजित करते हुए व पद भरा हुआ माना जाए। आउटसोर्सिंग की समाप्त करते हुए कर्मचारियों को विभागों में समायोजित करते हुए व पद को भरा हुआ माना जाए। आउटसोर्सिंग की समाप्त करते हुए कर्मचारियों को विभागों में समायोजित किया जाए। 07.01.2018 को (करनाल) ने कंप्यूटर प्रोफेशनल्स पर दर्ज किए गए सभी मुकद्दमें वापिस किये जायें।

राज्य प्रधान हवा सिंह तंवर ने कहा की राज्य कमेटी व जिला कमेटी के सदस्य कल से 24 घंटे की भूख हड़ताल पर बैठेंगे। उन्होंने कहा की सरकार कर्मचारी व आम जनता की हितेषी नही है।हम पिछले कई वर्षो से कार्यरत है। सरकार को जिला आई०टी० सोसाइटी से आउटसोर्सिंग समाप्त करते हुए विभाग में मर्ज करे।हम दिन रात करोड़ों रुपए राजस्व के रूप में कमा कर देते है और हमे वेतनमान के लिए कई-कई महीने इंतजार करना पड़ता है हमारी मांगों में इस सर्विस चार्ज को राजस्व विभाग में समायोजित करने की भी है।

राज्य प्रेस सचिव श्री रवि राज ने बताया कि, आज हरियाणा सरकार ने श्री राजेश सिंह तहसीलदार रायपुर रानी जे नेतृत्व में 8 सदस्य प्रतिनिधिमंडल को बातचीत के लिए बुलाया है जिसमे राज्य प्रधान श्री हवा सिंह तंवर, राज्य महासचिव श्री जितेंद्र कादयान, राज्य के वरिष्ठ उपप्रधान श्री राजेश गौतम, राज्य की उपप्रधान श्वेता, राज्य के मुख्य सलाहकार श्री विजय सिंह व जिला सिरसा से श्री प्रवेश मित्तल जूनियर प्रोग्रामर के साथ-साथ जिला प्रधान श्री जगदीश भी शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here