इंस्टीट्यूट में सेंटर ऑफ़ एनवायरनमेंट डिपार्टमेंट की पहली पत्रिका “पृथ्वी” का हुआ विमोचन

0
83

न्यूज़ एनसीआर, 11अप्रैल-फरीदाबाद | डीएवी इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट में आज नेशनल कॉन्फ्रेंस ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी इंजीनियरिंग इनवायरमेंट साइंस एंड मैनेजमेंट का आयोजन किया गया। इस कांफ्रेंस में मुख्य अतिथि कर्म योगी डॉ. प्रिया रंजन त्रिवेदी जो कि इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इकोलॉजी एंड एनवायरनमेंट के संस्थापक है और गेस्ट ऑफ ऑनर रहे हरियाणा स्टेट प्रोडक्टिविटी काउंसिल के जेपी मल्होत्रा डिपार्टमेंट ऑफ कंप्यूटर एंड एप्लीकेशन महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी के डॉ. नसीब सिंह गिल और आईआईटी दिल्ली के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. विक्रम गोयल रहे।

इस प्रोग्राम में इंस्टीट्यूट में सेंटर ऑफ़ एनवायरनमेंट डिपार्टमेंट ने अपनी पहली पत्रिका ” पृथ्वी “को भी विमोचित किया। यह पत्रिका पूरी तरह से वातावरण के विभिन्न पहलुओं से जुड़ी पत्रिका है। इंस्टीट्यूट के ही काफी विद्यार्थी और फैकल्टी ने अपने लेख प्रकाशित करवाए हैं। इस पत्रिका का विमोचन इंस्टीट्यूट के प्रिंसिपल डॉ. नीलम गुलाटी, कॉलेज के सभी शिक्षक और गैर शिक्षक सदस्यों तथा सेंटर फॉर एनवायरनमेंट टीम की उपस्थिति में अतिथि डॉ. त्रिवेदी द्वारा किया गया।

इस कार्यक्रम के मुख्य आयोजक DAVIM(IT) के प्रमुख डॉ. अनामिका भार्गव, मिस पूजा कॉल, मिस प्रीति बाली, डॉ. गुलाटी ने उनको बधाई देते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम वह आने वाले समय में आयोजित करते रहेंगे। इंस्टिट्यूट का सेंटर फॉर एनवायरनमेंट आज से नहीं बल्कि वर्ष 2007 से इसी दिशा में कार्यरत है। इसके एडिटर-इन-चीफ है वंदना जैन, एसोसिएट एडिटर है निधि तरुण और एडिटर टीम के अन्य सदस्य हैं – नेहा शर्मा, गीतिका खुराना तथा अर्चना मित्तल पत्रिका के विमोचन के बाद कॉन्फ्रेंस में कॉलेज के अपने दूर-दूर से शिक्षकों ने अपने पेपर को प्रेजेंट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here