मेडिसिन बाबा ट्रस्ट ने विभिन्न समाजसेवियों को ‘मानव रत्न अवॉर्ड’ से किया सम्मानित

निःशुल्क दवाइयां गरीबों में बांटते है मेडिसिन बाबा

0
91

न्यूज़ एनसीआर, (एकता रमन) 29 मार्च-फरीदाबाद | मेडिसिन बाबा ट्रस्ट द्वारा उनकी संस्था के दस वर्ष पूरे होने पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें समाज के विभिन्न पहलुओं में अपना योगदान दे रहे समाजसेवकों को सम्मानित किया गया। मेडिसिन बाबा पिछले 10 वर्षों से निःशुल्क दवाइयों को गरीबों में उपलब्ध कराने का काम करते आ रहे हैं।

फरीदाबाद के लिए यह बड़े गर्व की बात है के एसीपी क्राइम राजेश चेची, उमेश अरोड़ा, डॉ. हेमंत अत्री, रवि कालरा और ए.एस. पतवा को ट्रस्ट द्वारा मानव रत्न अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इन सभी रत्नों के काम और सेवाभाव को मेडिसिन बाबा ने सराहा और कहा कि लोगों को आगे आकर ऐसे कार्यों में खुले दिल से योगदान देना चाहिए।

उमेश अरोड़ा गत 7 वर्षों से महावीर इंटरनेशनल के साथ मिलकर सामाजिक काम कर रहे हैं और रोको थैलसिमिया नामक फाउंडेशन द्वारा इस बीमारी पर जागरूकता बढ़ाने का काम कर रहे हैं। महावीर इंटरनेशनल 1989 से फरीदाबाद में थैलसिमिया की जानकारी हेतु कार्यरत है। उमेश अरोड़ा हर वर्ष लगभग 150 से ज़्यादा ब्लड डोनेशन कैम्प और रोको थैलसिमिया के सेमिनार आयोजित कर चुके हैं। अब तक 500+ कैम्प्स और 25000+ ब्लड यूनिट्स का योगदान दे चुके हैं।

कार्यक्रम में सम्मानित अन्य कुछ नाम हैं


1) करीम-उल-हक – एम्बुलेंस दादा
2) अशोक मुन्ने
3) ताहिर एस. मद्रासवाला
4) अमित कुमार धनकड़
5) विजय लक्ष्मी शर्मा
6) शकील सैफ़ी
7) नितेश यादव
8) अक्षय लाकरा

आयोजन के अंत में ओमकार नाथ शर्मा (मेडिसिन बाबा) ने अपने सभी अतिथियों और समर्थकों का आभार व्यक्त किया। न्यूज़ एनसीआर की टीम से बात करते हुए मेडिसिन बाबा ने कहा – “जब मैंने ये मुहिम शुरू की थी तब इंसानों को कैंसर होता था और अब समाज को कैंसर हो रहा है। जगह जगह वृद्धाश्रम, अनाथाश्रम, महिला आश्रय घर देखकर मेरा मन दुखी होता है के इनकी समाज में आवश्यक्ता क्यों पड़ रही है”।

इस भव्य आयोजन के मौके पर स्वामी अग्निवेश, एनएसयूआई के अरुण हूडा, तिलक नगर के पार्षद जरनैल सिंह, AICC की रुचिका गुप्ता, फरीदाबाद से अनशनकारी बाबा रामकेवल, पंडित राजेश वशिष्ठ, RTI एक्टिविस्ट वरुण श्योकंद एवं शहर के अन्य कई गणमान्य व्यक्तियों ने कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here