“मेरे लिए अनमोल की आवाज़ ज़िंदा है” – अमितांश

0
105

न्यूज़ एनसीआर, (एकता रमन) 4 मार्च फरीदाबाद। कहते हैं के किसी के दुनिया से चले जाने के बाद उसकी यादें, बातें, उसकी आवाज़ या फिर उसकी कला रह जाती है जो दुनिया को हमेशा उसकी याद दिलाती रहती है…भूलने नहीं देती। कुछ ऐसा ही अनमोल भाटिया के साथ हुआ है। अनमोल का सपना था के वह एक सुप्रसिद्ध गायक बने और उसके गाने लोकप्रिय हों। हर कलाकार का ये सपना होता है के लोग उसको जीते जी ही नहीं बल्कि उसके जाने के बाद भी उसको याद करें।

अनमोल भाटिया फरीदाबाद में पला बढ़ा एक ऐसा नवयुवक था जिसकी संगीत में बहुत रूचि थी। अनमोल ने फरीदाबाद में रहकर ही कई संगीत विद्यालयों और शिक्षकों से संगीत की शिक्षा भी ली। उसकी गिटार बजने में काफी दिलचस्पी थी और इसलिए उसने एक गिटार खरीदा और बजाना भी सीखा। इतना ही नहीं, अनमोल ने एक गीत लिखा, उसे धुन दी और फिर अपनी आवाज़ में, बैठे बैठे यूँ ही रिकॉर्ड भी कर डाला जिसे रिकॉर्डिंग की भाषा में ‘डम्मी सॉन्ग’ कहते हैं। दूर्भाग्यवश शायद ईश्वर को कुछ और मंज़ूर था और उन्होंने अनमोल को मात्र 28 साल की उम्र में अपने पास बुला लिया। अनमोल तो चला गया पर अपनी अनमोल आवाज़ की एक देन यहीं कहीं छुपी छोड़ गया।

उस अनमोल आवाज़ को निकालकर पूरी दुनिया के सामने प्रस्तुत करने का काम किया है उसके बड़े भाई अमितांश ने। इन्होने अपने बैनर AARNA MOTION PICTURES के तले इस गीत ‘चाहूँ तुझे कितना’ को अनमोल की ही आवाज़ में रिलीज़ किया है। गीत के बोल अनमोल के हैं और संगीतबद्ध किया है फरीदाबाद के सरगम प्रोडक्शंस के मनीश भाटिया ने। गीत की मिक्सिंग सचिन भाटिया और प्रोग्रामिंग नितेश ज्योति ने की है। ‘चाहूँ तुझे कितना’ को अमितांश ने यू ट्यूब पे 27 फरवरी 2018 को रिलीज़ किया और ये काफी पसंद किया जा रहा है। अमितांश ने बताया – ‘मैं इस गीत को अपनी किसी फिल्म में लेना चाहता था पर मेरी पहली फिल्म पंजाबी थी। भाग्य में कुछ और लिखा था और अब मैंने इसे ऐसे लॉन्च किया है। मेरी इच्छा है के आगे कभी मैं इस गीत को अपनी किसी फिल्म में भी ज़रूर ले सकूँ। मेरे लिए अनमोल की आवाज़ ज़िंदा है।”

हम आपको बता दें के अमितांश की पहली पंजाबी फिल्म ‘दुल्ला भट्टी’ काफी लोकप्रिय हुई थी और इसे फिल्मफेयर अवार्ड्स के लिए भी मनोनीत किया गया था। फिल्म में नकारात्मक भूमिका के लिए सरदार सोही को पीटीसी पंजाबी फिल्म अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

गीत ‘चाहूँ तुझे कितना’ को सुनने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here