हरियाणा इंस्टिट्यूट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन (हिपा) ने आरटीआई पर किया दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन

0
38

न्यूज़ एनसीआर, 17 मार्च-फरीदाबाद | फरीदाबाद एनआईटी स्थित नगर-निगम सभागार में हरियाणा इंस्टिट्यूट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन (हिपा) की ओर से सूचना के अधिकार अधिनियम विषय पर जिला प्रशासन के सबंधित विभागीय अधिकारियों (एसपीआईओ/एपीआईओ) के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

प्रशिक्षण कार्यक्रम मे पूर्व मुख्य सचिव हरियाणा एवं राज्य सूचना आयुक्त एवं कोर्स संयोजक उर्वशी गुलाटी ने उपस्थित अधिकारीयो को सूचना अधिकार अधिनियम (आरटीआई) पर महत्वपूर्ण जानकारी देकर उन्हे प्रक्षिशित किया। उन्होंने कहा कि जनहित में आरटीआई की महत्ता को ध्यान मे रखते हुए सम्बंधित अधिकारी (एसपीआईओ/एपीआईओ) को सूचना के अधिकार से जुड़ी सभी आवश्यक एवं महत्वपूर्ण जानकारी होनी चाहिये और सूचना के अधिकार के अंतर्गत दी जाने वाली सूचनाओं की जानकारी के प्रति भी जागरूक होना चाहिये कि संबंधित सूचना दी जानी चाहिये या नही दी जानी चाहिये।

उन्होंने कहा कि इस बारे माननीय अदालतों और सरकार की हिदायतों का भी ध्यान रखना चाहिए। इस अवसर पर फरीदाबाद के एसडीएम सतबीर मान, हिपा आरटीआई सेल की प्रतिनिधी सुहासिनी यादव सहित जिले के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here