वैष्णोदेवी मंदिर में शुरू हुई नवरात्रों की धूम, मां शैलपुत्री की भव्य पूजा हुई

0
52

न्यूज़ एनसीआर, 19 मार्च-फरीदाबाद | नवरात्रे पर्व की धूम आरंभ हो गई है। सिद्धपीठ मां वैष्णोदेवी मंदिर में नवरात्रों के प्रथम दिन मां शैलपुत्री की भव्य पूजा अराधना की गई। प्रथम नवरात्रों पर मंदिर में हवन यज्ञ एवं पूजा अर्चना में शामिल होने के लिए प्रातकाल से ही भक्तों का तांता लग गया।

इस अवसर पर सुबह मंदिर में प्रधान जगदीश भाटिया ने मां शैलपुत्री की पूजा अर्चना शुरू करवाई। पूजा अर्चना के अवसर पर उनके साथ मंदिर में लखानी अरमान ग्रुप के चेयरमैन केसी लखानी, उद्योगपति आर के जैन, प्रताप भाटिया, गुलशन भाटिया, आर के जैन, रमेश सहगल, गिर्राजदत्त गौड़, कांशी राम, फकीरचंद कथूरिया, एसपी भाटिया, राहुल मक्कड़, नेतराम गांधी, बलजीत, विकास, पारूल रत्तड़ा, कमलेश कुमारी, अनिल निशान, रमेश कुमार, राकेश कुमार, नीलम मनचंदा, राजेश भाटिया प्रमुख रूप से उपस्थित थे। इन सभी ने मंदिर में आए श्रद्धालुओं के साथ पूजा अर्चना में हिस्सा लिया। मंदिर में मां शैलपुत्री की भव्य पूजा अर्चना की गई। इस अवसर पर मंदिर के सदस्यों ने व्यवस्था को बेहतर तरीके से संभाला। पुलिस की ओर से भी मंदिर में भक्तों के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी।

इस अवसर पर मंदिर में आए श्रद्धालुओं को प्रधान जगदीश भाटिया ने बताया कि नवरात्रों के अवसर पर मंदिर के कपाट चौबीस घंटे खुले रहेंगे। उनके अनुसार मंदिर में हर रोज भव्य पूजा अर्चना के साथ श्रद्धालुओं के लिए विशेष तौर पर प्रसाद की व्यवस्था रहेगी। उन्होंने बताया कि वैष्णोदेवी मंदिर की महिमा दूर दूर तक फैली हुई है, यही वजह है कि जो भी भक्त मंदिर में सच्चे मन से अपनी मुराद लेकर आता है, वह अवश्य पूरी होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here