निगम के झूठे वायदे को लेकर निगम कर्मचारियों ने फिर से शुरू किया आंदोलन

0
77

न्यूज़ एनसीआर, 27 मार्च-फरीदाबाद | निगम प्रशासन की वायदा खिलाफी व तानाशाही के खिलाफ नगर निगम कर्मचारियों ने निगम मुख्यालय पर एक बार फिर आन्दोलन शुरू कर दिया है। आन्दोलन के प्रथम चरण में आज नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के जिला सचिव नानकचंद खैरालिया की अध्यक्षता में भोजन अवकाश के समय निगम मुख्यालय पर विरोध सभा का आयोजन किया। कर्मचारियों ने निगम प्रशासन पर आठ फरवरी को यूनियन के साथ हुए फैसले को लागू न करने का आरोप लगाते हुए 28 मार्च से टूल डाऊन हड़ताल करने का ऐलान किया।

कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणपा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, वरिष्ठ उपप्रधान गुरचरण खाण्डिया, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने कहा है कि निगमायुक्त की अध्यक्षता में आठ फरवरी को हुई बैठक में 688 कर्मचारियों को रोल पर रखने, ईको ग्रीन कम्पनी को निगम की कूड़ा उठाने वाली सुपुर्द करने के बाद उन पर लगे चालकों को निगम में समायोजित करने, 22 ट्यूबवैल आपरेटर लाईन नम्बर मंझावली को समायोजित करने, एलटीसी का भुगतान करने, ट्यूबवैल के ठेके को रद्द करने, कच्चे कर्मचारियों को नियमित करने का केस सरकार को भेजने व समान काम-समान वेतन देने व अन्य मांगों पर सहमति बनी थी लेकिन सहमति बनने के बाद भी आज तक इन कर्मचारियों की मांगों को लागू नहीं किया गया है। वहीं 47 सफाई कर्मचारियों को हटाने के लिए निगम ने फरमान जारी कर दिया है। जबकि हुडा विभाग से 43 कर्मचारियों के हाईकोर्ट के रखने के आदेश थे, लेकिन स्थापना अधिकार नगर निगम व तथाकथित नेता ने मिलीभगत करके 10 कर्मचारी फर्जी तौर पर मोटी रिश्वत लेकर लगा दिए। जिसकी जांच सफाई कर्मचारी यूनियन ने पुलिस आयुक्त द्वारा करवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि उक्त मांगों का समाधान करवाने के लिए कल से बड़े आन्दोलन की घोषणा कर दी जायेगी।

इस बैठक में अन्य के अलावा सोमपाल झिझोटिया, श्रीनंद ढकोलिया, सुदेश कुमार, देविन्द्र मंझावली, कृष्ण चिन्डालिया, बिल्लू चिन्डालिया प्रधान, परशराम अधाना, वेद भड़ाना, सुभाष फेंटमार, रामकिशोर त्यागी, चाचा प्रेमपाल, रोहताश्ख, जितेन्द्र छाबड़ा, रगबीर चौटाला, दान सिंह, विनोद कुमार, देशराज डाबर, सूरज, बंटी खैरालिया, महेन्द्र कुडिय़ा, कमला, माया, शकुन्तला, कमलेश, ममता, सलोचना, संतोष आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here