फैशन का एक अनूठा समागम फरीदाबाद में पहली बार

रेडिसन ब्लू होटल में आज लगेगा फैशन एग्ज़ीबिशन

0
128

न्यूज़ एनसीआर, 12 फरवरी-फरीदाबाद | आज के दौर में ऐसा कोई नहीं जो फैशन से अछूता हो। भले ही आप किसी भी जाति, वर्ग, आयु, वर्ण या क्षेत्र के हों, आप फैशन की कोई न कोई जानकारी ज़रूर रखते होंगे और अपने पसंदीदा कलाकारों की तरह ही दिखना भी चाहते होंगे। अब सवाल ये उठता है के क्या बदलते फैशन के इस दौर में आम जनता इसका खर्च उठा सकती है? क्या महिलाएं हर पारिवारिक, सामाजिक या अन्य किसी अवसर पर रोज़ नए परिधान ले सकती हैं? यदि हम आज से 5 साल पहले ये सवाल करते तो शायद जवाब ‘न’ होता परन्तु आज हम ‘हाँ’ कह सकते हैं। आज फैशन जुटा पाना कोई बहुत बड़ी बात नहीं। फैशन एक गृहणी को भी उतना ही लुभा रहा है जितना की कॉर्पोरेट या बिज़नेस में कार्यरत महिला को। लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी फैशन की पूरी जानकारी रखते हैं। कौनसा हीरो किस तरह के कपड़े पहनता है और कौनसा क्रिकेटर कैसे बाल बनाता है, आज स्कूल में पढ़ रहे बच्चों को भी पता होगा।

फरीदाबाद एक स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर है और ऐसे में यहाँ भी हर पहलु पर जागरूकता आ रही है। आज हमारे शहर में फैशन, संस्कृति, कला, संगीत, थिएटर, सिनेमा, पब, रेस्टोरेंट इत्यादि सभी क्षेत्रों में विकास हो रहा है। फरीदाबाद में ही कितने फैशन डिज़ाइनर्ज़ कई वर्षों से अपना व्यवसाय सफलतापूर्वक चला रहे हैं पर उन्हें यहाँ के ही लोग नहीं जानते। जानकारी के अभाव में यहाँ के ग्राहकों को दिल्ली की ओर भागना पड़ता है, पर अब ऐसा नहीं होगा। इस महीने की 13 तारीख को, होटल रैडिसन ब्लू फरीदाबाद में एक ऐसी अनोखी प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है जैसी पहले कभी नहीं हुई – DWE Valentine’s Edition। फरीदाबाद के लोगों को एक ही छत के नीचे पूरे 40 डिज़ाइनर्ज़ के तैयार किये हुए परिधानों, ज्वेलरी, फुटवियर इत्यादि देखने एवं खरीदने का अवसर मिलेगा।

‘ड्रीम विंडो इवेंट्स’ (Dream Window Events), जो इस कार्यक्रम के आयोजक हैं, की डायरेक्टर नूपुर गुप्ता ने बताया – “इस स्तर का और इतने सारे डिज़ाइनर्ज़ के एक साथ एक जगह आने का यह पहला आयोजन है। एग्ज़ीबिशन में ज्वेलरी, होम डेकॉर, डिज़ाइनर ड्रेसेस, विदेशी परफ्यूम और अन्य लक्ज़री आइटम्स भी मिलेंगे। कार्यक्रम के साथ कई जानी मानी हस्तियां भी जुडी हुई हैं। इस प्रदर्शनी का उद्घाटन कैबिनेट मंत्री श्री विपुल गोयल द्वारा किया जायेगा। कार्यक्रम के सह-आयोजक PNAC (Pawan Nagpal Actor Casting) के डायरेक्टर, पवन नागपाल ने बताया के हिंदी सिनेमा के प्रसिद्ध फैशन डिज़ाइनर और बिग बॉस 9 के कंटेस्टेंट कंवलजीत सिंह और रोडीज़ 2007 एवं बिग बॉस 2 के विजेता आशुतोष कौशिक भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। उपस्थित कुछ डिज़ाइनर्ज़ और ब्रांड्स हैं – Benarasee Taana Baana by Nidhi Sehgal, Haute Couture by Jyoti Sethi, Paramitas by Pallavi Aggarwal, Advaiya by Umang Bhatia, Casaa De Quro by Dolly Nagpal, Ruffles by Shilpa Kripal, MK Interiors, Purple Tasseles by Tanya Virmani, Srishti by Dhiraj Jain…

आप इन सभी से रूबरू हो पाएंगे 13 फरवरी, मंगलवार, होटल रैडिसन ब्लू फरीदाबाद में 11 से 7 बजे तक। प्रवेश निशुल्क।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here