सेक्टर 88 एसआरएस रेजीडेंसी में जल्द ही खत्म हो सकती है बिजली की किल्लत

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने किया दौरा

0
97

न्यूज एनसीआर 18 फरवरी-फरीदाबाद | उद्योग मंत्री विपुल गोयल के प्रयास से सेक्टर 88 एसआरएस रेजीडेंसी में बिजली की किल्लत जल्द ही समाप्त होने जा रही है। एसआरएस रेजीडेंसी के लिए बिजली सप्लाई के लिए साढ़े 14 किलोमीटर लंबे फीडर की बजाए जल्द ही बिजली विभाग ने 5 किलोमीटर लंबा फीडर बनाया जा रहा है, जिससे यहां के निवासियों को ब्रेकडाउन से राहत मिल पाएगी।

इस फीडर पर करीब 1 करोड़ की लागत आएगी और इसका काम शुरू हो चुका है एसआरएस रेजीडेंसी को पहले की तरह सेक्टर 15 फोर्ड सब स्टेशन से ही बिजली आपूर्ति होगी लेकिन फीडर की लंबाई करीब 9 किलोमीटर छोटी हो जाएगी जिससे बिजली विभाग को मेंटिनेंस लागत में भी कमी आएगी। सेक्टर 88 एसआरएस रेजीडेंसी आरडब्ल्यूए के प्रधान जितेंद्र गर्ग ने बिजली समस्या पर काम शुरू करवाने के लिए कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का आभार व्यक्त किया है।

उन्होने कहा कि नया फीडर खिंचने से 1200 परिवारों को बिजली ब्रेकडाउन से राहत मिलेगी। उन्होने बताया कि लगातार अधिकारियों के चक्कर लगाने के बाद पिछले साल जुलाई में उन्होने उद्योग मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय पर उनसे मुलाकात कर ज्ञापन दिया, जिसके बाद उनके लगातार प्रयास से 1 करोड़ की लागत से फीडर की मंजूरी मिल पाई है। उन्होने कहा कि ब्रेकडाउन की समस्या के कारण 6-7 घंटे जनरेटर का उपयोग करना पड़ता है जिससे लाखों रूपये का खर्च यहां के निवासियों को वहन करना पड़ता था।

वहीं एसआरएस रेजीडेंसी आरडब्ल्यूए के सदस्य संतोष ठाकुर और अजीत प्रताप कुंदन ने भी उद्योग मंत्री विपुल गोयल का सोसाइटी में बिजली की समस्या दूर करने के लिए आभार व्यक्त किया। नया फीडर खींचने का कार्य 1 महीने के भीतर पूरा होने की उम्मीद है। वहीं कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने अधिकारियों को जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होने कहा कि बिजली,पानी और सड़क हर जगह की बुनियादी जरूरत है और इन समस्याओं को दूर करने के युद्ध स्तर पर कार्य जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here