धार्मिक ग्रंथों को सुनने से हम में सतकर्म की भावना पैदा होती है – शारदा राठौर

0
186

न्यूज़ एनसीआर, 16 जनवरी-फरीदाबाद | बल्लभगढ की पूर्व विधायक तथा सीपीएस रहीं सुश्री शारदा राठौर ने कहा है कि धार्मिक ग्रंथों को सुनने से जहां हम में सतकर्म की भावना पैदा होती है वहीं हमारे जीवन व आचरण में सुधार होता है। सुश्री राठौर गत रात्रि बल्लभगढ की अग्रवाल धर्मशाला में चल रही शिव महापुराण कथा मे उपस्थित भक्तों को सम्बोधित कर रहीं थीं।

इस मौके पर हजारों की संख्या में भक्तों के साथ स्थानीय निगम पार्षद दीपक चौधरी, बल्लभगढ से इनैलो की टिकट पर चुनाव लडे ललित बंसल, तिगांव के प्रमुख समाजसेवी डाक्टर संजय गर्ग, ईश्वर गोयल, धौजिया संगठन के प्रधान कैलाश गर्ग, निगम के पूर्व पार्षद सुभाष मंगला, प्रमुख अधिवक्ता जितेन्द्र सिंगला, कांग्रेसी नेता सेवा राम वर्मा रुप चंद जी डाबर वाले प्रमुख रुप से उपस्थित थे।

श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट द्वारा आयोजित इस शिव महापुराण कथा के प्रारम्भ होने से पूर्व शहर में विशाल शिव बारात का आयोजन किया गया, जिसमें जहां हजारों की संख्या में महिलाएं हाथ धर्म पताका लिए धार्मिक गीत गाती हुई चल रहीं थीं वहीं भगवान शिव, उनकी बारात में शामिल भूत प्रेत तथा विभिन्न देवी देवताओं की मनमोहक झांकियां सभी के मन को मोह रहीं थीं। यह शिव बारात अग्रवाल धर्मशाला से शुरु हुई तथा चावला कालेानी के 100 फीट रोड, पथवारी मंदिर, अम्बेडकर चौक, बल्लभगढ का मुख्य बाजार, अग्रसैन चौक, गुप्ता होटल, मोहना रोड, बस स्टैंड होते हुए वापस अग्रवाल धर्मशाला पर समपन्न हुई, जहां पर शिव पार्वती की जयमाला व विवाह की सुंदर झांकियों के बीच व्यास जी श्री कृष्णा स्वामी जी महाराज ने पार्वती जन्म से शिव पार्वती जन्म तक की कथा का विस्तार से वर्णन किया। इस मौके पर कृष्णा स्वामी जी महाराज ने कहा कि धर्म व अधर्म का अंतर आदि अनादि काल से साफ दिखाई देता है जो कि आज भी स्पष्ट दिखता है, अंतर केवल इतना है कि हम अपने निजि स्वार्थ के वसीभूत इस अंतर को देखना नहीं चाहते।

इस मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए निगम के स्थानीय पार्षद दीपक चौधरी ने कहा कि इस तरह के आयोजन से उनको प्ररेणा मिलती है साथ ही धार्मिक आयोजनों से हमेशा दुष्ट प्रवृत्ति के लोगों पर लगाम कसती है।उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से श्री कृष्णा स्वामी जी महाराज कथा का वर्णन कर रहे हैं उसको सुनने से अपार आनंद का अनुभव होता है।

उपस्थित भक्तों को सम्बोधित करते हुए बल्लभगढ से इनैलो की टिकट पर चुनाव लडने वाले ललित बंसल ने कहा कि आज समय की जरुरत है कि हम धर्म का रास्ता अपनाए और उसके लिए इस प्रकार के आयोजन हमेशा सार्थक सिद्ध होते हैं। उन्होंने श्री देव गुरु बृहस्पति सेवक ट्रस्ट का इस आयोजन के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनका सहयोग इस तरह के आयोजनों में हमेशा रहेगा।

इस मौके पर संस्था के सहयेाग के लिए एमटीसी ग्रुप को यहां पर आभार व्यक्त किया गया। श्री शिवमहापुराण के इस आयेाजन के मौके पर यहां पर श्री वेद प्रकाश शर्मा, जय प्रकाश मानव, भोला राम यादव, कैलाश गर्ग, राधे मित्र मंडल के संरक्षक बृजलाल जी, अशोक गुप्ता अशोका प्लास्टिक, राजपाल यादव, सुभाष मंगला पूरन लाल, दीपक गुप्ता इत्यादि लोगों का संस्था की तरफ से अभिनंदन भी किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here