“जुन्हैड़ा गाँव के हिन्दू-मुस्लिम गौशाला के निर्माण में जुड़े” : एडवोकेट राजेश तेवतिया

0
87

न्यूज़ एनसीआर, 13 जनवरी-फरीदाबाद । फरीदाबाद जिले के गाँव जुन्हैड़ा में नवनिर्मित गोशाला का शिलान्यास ‘सेय्यद बाबा पीर बाबा कुटी ट्रस्ट जुन्हैड़ा’ व सभी ग्रामवासियों के सहयोग से किया गया। ग्राम वासियों की मदद से इस गौशाला के लिए ३ एकड़ जमीन आवंटित की गई, और जिसका निर्माण २ से तीन महीने में होने की बात कही है। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पृथला विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी एडवोकेट राजेश तेवतिया मौजूद रहे। गोशाला का शिलान्यास एडवोकेट राजेश तेवतिया ने किया।

इस समारोह की शुरुआत ढोल नगाड़ों के साथ हुई। गोशाला के शिलान्यास के दौरान हिन्दू मुस्लिम एकता देखने को मिली। सभी हिन्दू व मुस्लिम भाई एक साथ गौशाला के निर्माण में हिस्सा ले रहे है। जुन्हैड़ा गांव में सभी का एक दूसरे के लिए अटूट प्रेम देखने को मिला। सभी ग्राम वासियों में ख़ुशी की लहर दिखाई दे रही थी। इस समारोह के दौरान कव्वाली का भी आयोजन किया, जिसमे बहुत अच्छी-अच्छी कव्वालियां सुनाई गई।

इस मौके पर अधिवक्ता राजेश तेवतिया ने कहा – “यह मेरा सौभाग्य है कि, मुझे गौशाला का शिलान्यास करने का मौका मिला है। मैं जुन्हैड़ा की बस्ती को सलाम करता हूँ की उन्होंने धर्म-जाती को परे रख कर व् सकारात्मक सौहार्द के साथ गोशाला का निर्माण करने का निर्णय लिया है। गाँव वालों ने यह एक मिसाल कायम की है और यह समाज के लिए प्रेरणादायक साबित होगी। गाय हमारी माता के रूप में जानी जाती है। हम सब का यह फ़र्ज़ है की हर जीव की सेवा करें। बेसहारा एवं पीड़ित पशु की सेवा ईश्वर की सेवा के समान है, इसके लिए सभी को आगे आना चाहिए।” उन्होंने ‘सेय्यद बाबा पीर बाबा कुटी ट्रस्ट जुन्हैड़ा’ के सभी पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दी। गौरतलब है की, श्री राजेश तेवतिया ने समाज से अपील करने के साथ-साथ व्यक्तिगत स्तर पर भी पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया। श्री तेवतिया ने इन चंद पंक्तियों से अपनी बात को विराम दिया :

“मस्जिद तो हुई हासिल हमको,
खाली ईमान गंवा बैठे ।
मंदिर को बचाया लढ-भीडकर,
खाली भगवान गंवा बैठे ।
धरती को हमने नाप लिया,
हम चांद सितारों तक पहुंचे ।
कुल कायनात को जीत लिया,
खाली इन्सान गंवा बैठे।”

इस मौके पर समाज सेवी बाबा राम केवल भी मौजूद रहे, उन्होंने कहा – ” ग्राम वासियों ने भाई चारे और सौहार्द की नई मिसाल कायम की है। ‘सेय्यद बाबा पीर बाबा कुटी ट्रस्ट जुन्हैड़ा’ ने गौशाला निर्माण का जिम्मा उठाया है और देश में राजनीतिक मुद्दों को उछालने वाले धर्म के ठेकेदारों को करारा जवाब दिया है। मैं खासतौर से राजेश तेवतिया को इस नेक काम से जुड़ने के लिए बधाई देता हूँ।”

इस मौके पर चैयरमेन ललित शर्मा, अधिवक्ता नरेश शर्मा, विकास भाटी, राहुल भाटी, सीयाराम, टीकाराम, सतवीर शर्मा, जगवीर, मुख्त्यार, धर्मबीर, शाहिद, कमलसान, राजू , व् शौक़ीन आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here