उपायुक्त ने सीएम विंडो की लंबित शिकायतों को जनवरी माह के अंत तक निपटाने के दिये आदेश

0
72

न्यूज़ एनसीआर, 08 जनवरी-फरीदाबाद | जिले में सीएम विण्डो सिस्टम पर प्राप्त शिकायतों तथा सीएम अनाउंसमेन्ट्स के अन्तर्गत निर्माणाधीन विकास कार्यों की समीक्षा करने के उद्देश्य से उपायुक्त अतुल कुमार ने आज यहां अपने कार्यालय के सभाकक्ष में जिला के सभी सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में नगराधीश बलीना और फरीदाबाद के एसडीएम प्रताप सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

उपायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि सीएम विण्डो एक ऐसा महत्वपूर्ण सिस्टम है जिसके फलस्वरूप जिला के सम्बन्धित लोगों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल से चण्डीगढ़ अथवा दिल्ली जाकर मिलने की बजाए जिले में ही शिकायतें प्राप्त करके इनका समाधान किया जाता है ताकि लोगों को समय व धन की बचत हो सके। सभी सम्बन्धित अधिकारी अपनी सम्बन्धित शिकायतों का समाधान समय रहते निर्धारित अवधि में ही करना सुनिश्चित करें। यदि कोई शिकायत अन्य विभाग से भी जुड़ती हुई दिखाई देती हो तो अविलम्ब संज्ञान में देकर निपटाये।

उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शीघ्रातिशीध्र गत दिसम्बर-2017 तक सीएम विण्डो पर प्राप्त व लम्बित शिकायतों का निपटारा चालू माह के अन्त तक अवश्य पूरा करें। इस सम्बन्ध में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

उपायुक्त अतुल कुमार ने कहा कि सीएम अनाउंसमैंट्स के अन्तर्गत अनेक प्रकार के विकास कार्य भी पूरे जिले में शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में निर्माणाधीन है। इन सभी परियोजनाओं एवं विकास कार्यों को भी शीघ्र पूरा किया जाये ताकि सम्बन्धित क्षेत्र के लोगों को इसका लाभ मिलना शुरू हो सके। उपायुक्त ने इस सम्बन्ध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बैठक में फरीदाबाद नगर निगम, हुडा, बिजली वितरण निगम, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़कें), जनस्वास्थ्य विभाग, शिक्षा, स्वास्थ्य, पशु पालन, मार्कीट कमेटी, राजस्व तथा पंचायत विभाग सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here