आईपीएल 2018 नीलामी: फरीदाबाद के छोरे राहुल तेवतिया को दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने खरीदा 3 करोड़ में

0
130

नई एनसीआर, 27 जनवरी-फरीदाबाद | फरीदाबाद जिले के सीही गांव सीही के राहुल तेवतिया एक ऐसा नाम जिसे आज पूरा देश जानता है। कभी फरीदाबाद के सीही गाँव की गलियों में खेलता था राहुल आज आईपीएल के टीम अपना जौहर दिखा रहे है। राहुल तेवतिया को आईपीएल में तीन करोड़ की बोली लगने पर गाँव में व् उनके परिवार में ख़ुशी की लहर है। आज सेक्टर 12 फरीदाबाद कोर्ट में राहुल के आईपीएल में दोबारा चुने जाने पर सभी वकीलों ने एक दूसरे को लड़डू खिलाकर खुशियां मनाई। इस मौके पर मुख्य पूर्व प्रत्याशी पृथला विधानसभा, एडवोकेट राजेश तेवतिया मौजूद रहे।

आपको बता दें कि, राहुल तेवतिया को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 3 करोड़ में खरीदा है। राहुल तेवतिया ने 4 वर्ष की उम्र से ही क्रिकेट खेलना प्रारम्भ कर दिया था राहुल के पिता कृष्णपाल तेवतिया पेशे से वकील है उन्होंने कहा की उनके बेटे ने 4 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेल मैचों मे ना शुरू कर दिया था पहले वह अपने सथियो के साथ गलियों मे क्रिकेट खेलता था लेकिन उसके बाद राहुल का दाखिला बल्लभगढ स्थित एक क्रिकेट अकादमी मे करा दिया।

राहुल अपने परिवार से लेकर दोस्तों तक केवल क्रिकेट की ही बातें किया करता था। आईपीएल मे राहुल का बेस प्राइज 20 लाख रुपए था। आईपीएल नीलामी से ठीक पहले हुई टी-20 सैयद मुश्ताक अली ट्राफी मे राहुल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 मैचों मे कुल 13 विकेट हाशिल किये थे जबकि टी- 20 मुकाबलों मे बल्लेबाजों का बोलबाला रहता था।

राहुल को 11 मैच के बाद मिला था मौका पिछले साल आईपीएल मे राहुल को 25 लाख रुपए मे पंजाब किंग्स इलेवन ने खरीदा था लेकिन शुरूआती 11 मैचों मे टीम मनेजमेंट ने राहुल को टीम मई शामिल नहीं किया। राहुल को 12वें मैच में कोलकाता नाईट राइडर के खिलाफ मौका दिया गया, मौका मिलने पर राहुल ने अपनी क्षमता को दिखते हुए 6 विकेट हशील किए। इस मैच में राहुल ने गौतम गंभीर और रोबिन उत्थपा पैवेलियन की राह दिखाई।

राहुल के पिताजी कृष्णपाल तेवतिया ने बताया की, उनका बेटा अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से टीम को जिताने का पूरा प्रयास करेंगे। वह आईपीएल से पहले रणजी ट्राफी के एक दिवसीय मुकाबले खेलेंगे। वह अपनी तैयारियों को पुख्ता करने का प्रयास करेंगे। पूर्व भारतीय क्रिकेटर विजय यादव के अनुसार राहुल एक अलग किस्म का गेंदबाज है। टी-20 जैसे फार्मेट में भी वह विकेट हासिल करने का प्रयास करता है।

हरियाणा, रणजी, ट्राफी, आयल नेचुरल गैस कापोर्रेशन, दिल्ली डेयर डेविल्स के साथ राहुल तेवतिया खेल चुके है।

अधिवक्ता राजेश तेवतिया ने बताया कि, यह उनके लिए बहुत गौरव की बात है की उनके वकील साथी के बेटे ने फरीदाबाद और देश का नाम रौशन किया है। उन्होंने कहा की राहुल की यह उपलब्धि काबिले तारीफ है। राहुल ने अपनी जनरेशन के बच्चों में एक जागृति पैदा की है। वहीँ उन्होंने व पूरे बार एसोसिएशन राहुल और उनके पिताजी अधिवक्ता कृष्णपाल तेवतिया जी को राहुल की इस बड़ी उपलब्धि के लिए शुभकामनायें दी।

इस अवसर पर बार एसोसिएशन के प्रधान ओ.पी शर्मा, शिवदत्त वशिष्ठ, संजीव चौधरी, महासचिव सतवीर शर्मा, जोगिन्दर चौहान, राधे श्याम पराशर, राजपाल, एम.एस. यादव, चरण सिंह, अजित डागर, प्रदीप जैलदार, अमित पराशर व युवा आगाज संगठन के महासचिव जसवंत पंवार मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here