फरीदाबाद पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर तम्बाकू सेवन करने पर चलाया अभियान

0
77

न्यूज़ एनसीआर, 22 दिस्मबर-फरीदाबाद | फरीदाबाद पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर तम्बाकू के उत्पादों का सेवन करने वालों के खिलाफ की कोटपा एक्ट के तहत कार्यावाही। पुलिस आयुक्त डॉ. हनीफ कुरैषी के दिशा निर्देश पर आज एक विशेष अभियान के तहत सभी डी.सी.पी, ए.सी.पी., प्रबंधक थाना व प्रभारी चौकियों ने अपने-अपने क्षेत्राधिकार में सभी सार्वजनिक स्थानों पर तम्बाकू के उत्पादों का सेवन करने वालों के खिलाफ कोटपा एक्ट के तहत कार्यावाही की।

फरीदाबाद पुलिस द्वारा आज यह अभियान 9ः00 बजे से 5ः00 तक चलाया गया। जिसमें तम्बाकू के उत्पादों का सेवन करने वालों के खिलाफ कोटपा एक्ट के तहत कार्यवाही की जिसमें कुल 836 चालान किये गये। जिनमें से एन.आई.टी. जोन में 320, सैन्ट्रल जोन में 195 व बल्लबगढ़ जोन में 321 चालान किये।

पुलिस आयुक्त ने सभी फरीदाबाद वासियों से अनुरोध करते हुए कहा कि तम्बाकू एक धीमा जहर है। जो सेवन करने वाले व्यक्ति को धीरे-धीरे करके मोत के मुंह में धकेलता रहता है। लोग जाने अनजाने में तम्बाकू के उत्पादों का सेवन करते रहते है और धीरे-धीरे लत षौक में परिवर्तित हो जाता है। फिर नषा आनंद प्राप्ति के लिए नही बल्कि ना चाहते हंए भी किया जाता है। इसी कारण प्रदेष में करीब 116 बच्चे प्रतिदिन तंबाकू के उत्पादों के सेवन की षुरूआत करते है। इसलिए एक सकारात्क सोच के साथ अपने आपकों व अपने परिवार को इस जहर से बचाऐ। अगला अभियान 29 दिसम्बर को चलाया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here