महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित राज्य बनें हरियाणा – महिमा चौधरी

0
142

न्यूज़ एनसीआर, 05 दिसम्बर-हरियाणा | रोहतक के राजीव गांधी खेल स्टेडियम में ‘बेटी बचाओ बेटी पढाओ’ का संदेश देने के लिए रविवार को बॉलीवुड के अभिनेता, प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों सहित नामी गिरामी हस्तियों ने इस मैराथन में हिस्सा लिया। इस मैराथन में बॉलीबुड के अभिनेता सुनील शेट्टी, गुलशन ग्रोवर, महिमा चौधरी, यशपाल शर्मा के अलावा अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी भी शिरक्त की। वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु व सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने भी मैराथन में शिरक्त कर युवाओं का हौसला बढ़ाया।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए बालीबुड स्टार सुनील शेट्टी ने कहा कि छोटी-छोटी बच्चियों के साथ रेप की घटनाओं को लेकर सख्त कानून बनाने की जरूरत है और ऐसे लोगों को फांसी व उम्र कैद से कम सजा नहीं होनी चाहिए, जिससे इस तरह के कुकृर्त करने की कोई सोच न सके।

अभिनेत्री महिमा चौधरी ने भी बेटियों को लेकर कहा कि आज उन्हें बचाना ही लक्ष्य नहीं बल्कि बेटियों को सम्मान देना भी जरूरी है। उन्होंने युवाओं से अपील की कि हरियाणा को ऐसा राज्य बनाया जाए जो महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित हो। रविवार को राजीव गांधी खेल स्टेडियम में बेटी बचाओ बेटी पढाओ थीम पर माइक्रोन द्वारा मैराथन दौड का आयोजन किया गया। मैराथन में काफी संख्या में प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। तय कार्यक्रम के अनुसार रविवार सुबह ही राजीव गांधी स्टेडियम में काफी संख्या में युवा छात्र छात्राओं का एकत्रित होना शुरू हो गया था।

जब मंच पर बॉलीबुड स्टार सुनील शेट्टी, गुलशन ग्रोवर, महिमा चौधरी पहुंचे तो युवाओं का जोश देने लायक था। बॉलीबुड स्टारों ने युवाओं के साथ मैराथन में दौड़ भी लगाई और बेटी बचाओ बेटी पढाओं का संदेश भी दिया। बेटियों को लेकर बॉलीबुड स्टार सुनील शेट्टी ने कहा कि आज के दिन बेटियों पर ध्यान देने की सबसे अधिक जरूर है और देश के लिए यह गौरव की बात है कि ‘यादा से ‘यादा खिलाडी हरियाणा से ही निकले है। उन्होंने कहा कि आज बॉलीबुड में भी हरियाणा का नाम गुंजता है। स्टार गुलशन ग्रोवर ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा शुरू किया गया बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान सराहनीय है। उन्होंने कहा कि बेटी आज किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं है और बेटियों ने ही इतिहास रचा है। अभिनेत्री महिमा चौधरी ने बेटियों की वकालत करते हुए कहा कि हमे आज अपनी बेटियों पर नाज है, जिन्होंने विश्व के पटल पर भी तिरंगा फहराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here