पूर्व मुख्यमंत्री बनारसीदास गुप्ता जी की स्मृति में भारत सरकार करेगी डाक टिकट जारी

0
135

न्यूज़ एनसीआर, (प्रताप चौधरी) 04 दिसम्बर-फरीदाबाद | हरियाणा के महान स्वतंत्रता सैनानी व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री श्री बनारसी दास गुप्ता जी के जन्म शताब्दी के उपलक्ष्य में भारत सरकार उनकी स्मृति के रूप में डाक टिकट जारी कर रही है। आपको बता दें कि, टिकट विमोचन का आयोजन 18 दिसम्बर को सायं 4 बजे ‘संसद भवन’ के बालयोगी सभागार में होगा। टिकट का विमोचन उप-राष्ट्रपति मुप्पवरपु वेंकैया नायडू जी के कर-कमलों द्वारा किया जायेगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता केंद्रीय मंत्री मेनका गाँधी करेंगी। इस दौरान विशिष्ट अतिथि के रूप में संघ के सह प्रांत प्रचारक हरियाणा प्रान्त- पवन जिंदल, हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल व उत्तरी दिल्ली की मेयर प्रीती अग्रवाल मौजूद रहेंगी।

‘बनारसीदास गुप्ता फाउंडेशन’ को पूर्व मुख्यमंत्री के सुपुत्र अजय बनारसीदास गुप्ता चला रहे है और वह फाउंडेशन के अध्यक्ष भी है। इस मौके पर ‘बनारसीदास गुप्ता फाउंडेशन’ की महासचिव दर्शन ने बताया की यह बाबू जी के सम्मान में कार्यक्रम है, इसलिए सभी से निवेदन है की कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोग पहुंचकर फाउंडेशन के इस अथक प्रयास में सहयोगी बनें। यह बाबूजी के लिए एक सच्ची श्रद्धांजिली होगी।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए “बनारसीदास गुप्ता फाउंडेशन’ की तरफ से एक बैठक रखी गई, जिसमें इस आयोजन को सफल बनाने के लिए चर्चा हुई। फाउंडेशन के अध्यक्ष अजय बनारसीदास गुप्ता जी ने बताया की कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उचित व्यवस्था की जाएगी, ताकि सभी लोग कार्यक्रम में व्यवस्थित तरीके से समय पर पहुँच पाएं। बैठक में उपस्थित सभी गणमान्य लोगो ने बाबूजी के सम्मान में जारी की जा रही डाक टिकट पर ख़ुशी जताई और बाबूजी को भारत सरकार की तरफ से एक सच्ची श्रद्धांजिली बताया। सभी उपस्थित लोगों ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पूर्ण सहयोग देने की बात कहकर अध्यक्ष अजय बनारसीदास गुप्ता जी को आश्वासित किया।

इस बैठक में संत गोपाल गुप्ता, प्रमोद गुप्ता, अनिता शर्मा, पूरणचंद मित्तल, सुगंध चंद जैन, बीआर सिंगला, दुलीचंद अग्रवाल, एकता रमन, प्रताप चौधरी, राम लाल बोरार, धर्मवीर गुप्ता, विवेक गुप्ता, संदीप मित्तल, हरिओम गुप्ता, सुमित गोयल, बसंत शर्मा, ओम प्रकाश चौहान, महेश अग्रवाल , गजराज नागर, एसपी अग्रवाल, जितेंद्र गर्ग, ओम प्रकाश गुप्ता पलवल, प्रवीण शर्मा पलवल, संजय राणा पलवल, लकी सिंगला, पतराम मित्तल, विक्रांत सिंगला एवम प्रवीण चौधरी सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here