डी.सी. मॉडल स्कूल में 25 दिसम्बर को होगा ‘राष्ट्रीय ज्योतिष सम्मेलन’

0
79

न्यूज एनसीआर, 24 दिसम्बर-फरीदाबाद | आज के वैज्ञानिक युग में ज्योतिष का महत्व नित प्रति बढ़ता जा रहा है। नित नूतन ज्योतिष के क्षेत्र में अनुसन्धान हो रहे हैं। इसी कड़ी में IIAG ज्योतिष संस्थान के तत्वावधान में राष्ट्रीय ज्योतिष सम्मेलन का आयोजन 25 दिसम्बर 2017 को प्रात: 10 बजे से सेक्टर-9 डी.सी मॉडल स्कूल में आयोजित किया जाएगा। इस सम्मेलन में देश के अनेक ज्योतिषी, वास्तु शास्त्री, कर्मकांड आचार्य सामूहिक चर्चा और संगोष्ठी के लिए एकत्रित हो रहे हैं। इस संगोष्ठी का मुख्य विषय होगा ज्योतिष के क्षेत्र में अनुभूत व्यवाहरिक सूत्रज्ज् IIAG के निदेशक डॉ. यज्ञदत्त शर्मा ने बताया इस सम्मेलन से ज्योतिष के विद्यार्थीयों और शोधार्थियों को ज्योतिष के नवीनतम नियमों और सिद्धांतो की जानकारी मिलेगी। ज्योतिष के क्षेत्र में जो नवीनतम शोध और अनुभव से नए नियमों का सृजन ज्योतिष विशेषज्ञों ने अपने जीवनकाल में किया उनके माध्यम से ज्योतिष के विद्यार्थी और मनीषीगण अपने ज्ञान में वृद्धि कर पायेंगे।

राष्ट्रीय संगोष्ठी के संयोजक डॉ. बाँकेबिहारी ने कहा IIAG द्वारा आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी जिला फरीदाबाद में प्रथम बार हो रही है। जिसमे देश के जाने-माने ज्योतिर्विद कृष्णमूर्ति ज्योतिष शिरोमणि एवम् पराविज्ञान विशेषज्ञ श्री रवीन्द्रनाथ चतुर्वेदी एवम् स्वर्ण पदक लब्ध प्रख्यात ज्योतिष शिरोमणि, डॉ. सुरेश चंद्र मिश्रा विशेष रूप से सभा को सुशोभित कर अपने ज्ञान से लाभान्वित करेंगें।

इसके अतिरिक्त प्रख्यात ज्योतिषी पी.पी. एस राणा, प्रसिद्द ऊर्जा सर्जक व् वास्तुशास्त्री सुमन कोहली, पूर्व जन्म विशेषज्ञ एवं प्रख्यात मनोवैज्ञानिक पंडित अमर चतुर्वेदी, डॉ. किशोर घिल्दीयाल, भव्या चतुर्वेदी, भारत भूषण आदि अनेक विद्वान अपने अनुभव और ज्ञान से विद्वत समाज का मार्गदर्शन करेंगे।

इस अवसर पर IIAG ज्योतिष संस्थान द्वारा कृष्णमूर्ति पद्धति पर आधारितज्ज् नक्षत्र गोल्ड सॉफ्टवेयरज्ज् जिसमे ज्योतिष के तमाम नियम और सूत्र वैज्ञानिक और शास्त्रीय पद्धति से डाले गये है। डॉ. यज्ञदत्त ने अपने जीवनकाल में ज्योतिष के क्षेत्र के अनुभवों को मिलाकर ज्योतिष क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इस अवसर पर च्च्नक्षत्र गोल्ड सॉफ्टवेयरज्ज् का विमोचन भी किया जाएगा।

संगोष्ठी के उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि विधायक पंडित मूलचंद शर्मा और समापन सत्र में विधायक पंडित टेकचंद शर्मा उपस्थित रहेंगे। इस अवसर पर कृष्णमूर्ति विशेषज्ञ ज्योतिषाचार्य मोहिनी धोलाखण्डी, ज्योतिषाचार्य ज्योति अरोड़ा, सुश्री आरती शर्मा, धर्मवीर सिंह, आचार्य मीनू शर्मा, शारदा बिश्नोई, आकाश गुप्ता जी भी उपस्थित रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here