“ऊंची उड़ान संस्था” ने आलमपुर गांव में लगाया रक्तदान शिविर

0
193

न्यूज़ एनसीआर, 11 दिसम्बर-फरीदाबाद | “ऊंची उड़ान संस्था” ने गाँव आलमपुर में नशामुक्ति अभियान व रक्तदान शिविर का आयोजन किया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य समाज में नशे के कारण फैली अराजकता को पूर्ण रूप से ख़त्म करना। “ऊँची उड़ान संस्था” समाज हित के लिए समय-समय इस तरह के आयोजन करती रहती है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर एसीपी राजेश चेंची को आना था, लेकिन किसी आवश्यक व्यस्तता के कारण वो उपस्थित नहीं हो सके।

रक्त शिविर के दौरान जिला बीके अस्पताल के 5 डॉक्टर्स की टीम मौजूद रही है। लोगों ने रक्तदान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। शिविर के दौरान लगभग 50 यूनिट ब्लड इकठ्ठा हुआ, जोकि बीके अस्पताल की ब्लड बैंक को सौंप दिया गया। नशा मुक्ति अभियान के दौरान पूनम वर्मा ने सभी युवा वर्ग एवं उपस्थित लोगों को नशे की लत से दूर कैसे रहना है, नशे से कैसे छुटकारा पाया जा सकता है, के कुछ उपाय बताये। ऊँची उड़ान की अध्यक्ष सुनीता केन ने बीके अस्पताल से मौजूद 5 सदस्यीय टीम का धन्यवाद किया व मौके पर मौजूद सभी उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि, अगर समाज के लोग इस तरह से मिलझुलकर इस तरह के कार्यक्रम में सहयोग देंगे तो समाज की बुराइयों से निजात पाना बहुत ही आसान हो जायेगा। हम सभी को रक्त जरूर दान करना चाहिए। रक्तदान करने से हमारे शरीर से कई तरह की बीमारिया भी ख़त्म हो जाती है, दिल का दौरा होने का जोखिम कम हो जाता है।

इस अवसर पर “ऊँची उड़ान संस्था” से राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनीता केन, महासचिव मोनिका मलिक, गांव आलमपुर की सरपंच खालिदा जी, पूनम वर्मा, सुधा, उपस्थित रही। गाँव की सरपंच व गाँव वालों का भरपूर सहयोग रहा। काफी संख्या में युवा वर्ग ने भी कार्यक्रम में भाग लिया। युवा वर्ग से सविता शर्मा, गीता, नरेश शर्मा एवं गाँव के लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here