युवा नेतृत्व को आगे लाने की सबसे मजबूत कड़ी है छात्रसंघ चुनाव : दिग्विजय चौटाला

0
80

न्यूज़ एनसीआर, 10 नवंबर-फरीदाबाद | इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने कहा है कि छात्र संघ के चुनाव हमारे लोकतंत्र को मजबूत और युवा नेतृत्व को आगे लाने की सबसे मजबूत कड़ी है इसीलिए इनसो छात्र संघ के चुनाव की मांग लंबे समय से करती आ रही है और जब तक हरियाणा सरकार छात्र संघ के चुनावों की घोषणा नहीं करती तब तक इनसो चुप नहीं बैठेगी और सडक़ों पर उतर कर अपना संघर्ष जारी रखेगी। चौटाला प्रदेशभर में चलाई जा रही कालेज यात्रा के तहत आज फरीदाबाद के सेक्टर-16 स्थित नेहरु कालेज में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर उनके साथ मुख्य रुप से इनेलो जिलाध्यक्ष देवेंद्र चौहान, युवा इनेलो महासचिव एवं इनसो प्रभारी अजय भड़ाना, अरविंद भारद्वाज, जगजीत कौर, पवन रावत, रवि शर्मा, अमर सिंह दलाल, देवेंद्र बैरागी आदि मौजूद थे। छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए दिग्विजय चौटाला ने कहा कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में भी छात्र संघ के चुनाव बहाल करने की घोषणा की थी परन्तु तीन वर्ष बीत जाने के बाद खट्टर सरकार ने छात्र संघ के चुनाव नहीं करवाए और भाजपा ने लचीला रवैया अपनाते हुए छात्र संघ के चुनाव के लिए डेढ़ वर्ष पहले एक कमेटी का गठन किया था परन्तु कमेटी ने अभी तक अपनी रिपोर्ट भी नहीं सौंपी, इससे साबित होता है कि भाजपा सरकार छात्रसंघ चुनाव के पक्ष में नहीं है।

चौटाला ने भाजपा सरकार को चेताते हुए कहा कि वो छात्र शक्ति को हल्के में न ले क्योंकि इस बार छात्र सरकार के झांसे में नहीं आएगें। अब ये लड़ाई आर-पार की होगी जिसका दायित्व सरकार पर होगा। उन्होंने सरकार की सोच पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि भाजपा चुनाव न करवाकर छात्रों के राजनैतिक और लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन कर रही है, जिसे इनेलो पार्टी किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगी।

उन्होंने कहा कि छात्रसंघ चुनावों को लेकर गत दिवस एमडी यूनिवर्सिटी में तालाबंदी की जाएगी और उसके बाद प्रदेश की अन्य यूनिवर्सिटी व कालेजों को भी बंद करवाकर इनसो अपने आंदोलन को तेज करेगी। नोटबंदी के एक वर्ष पूरे होने पर इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच गरीब व आम जनता विरोधी है। नोटबंदी एक बड़ी गलती थी और जीएसटी एक गलती है, लेकिन सरकार समझने को तैयार नहीं है। भाजपा सरकार उस
नोटबंदी का जश्न मना रही है जिससे 150 से ज्यादा लोग मारे गए, देश की अर्थव्यवस्था कमजोर हो गई, गरीब मजदूर और गरीब हो गए, लोगों के काम धंधे चौपट हो गए, रोजगार मिलना तो दूर बल्कि युवाओं के रोजगार छिन गए, किसान बर्बाद हो गया, महंगाई आसमान छू गई, लोग अपने जरूरत के कामों को भी पैसे नहीं जुटा पाये थे चाहे वो बीमारी का इलाज हो या बच्चों की शादी हो। ये जश्न मनाने का समय नहीं बल्कि गरीबों के आंसू पोंछने का वक्त होना चाहिए था लेकिन भाजपा सरकार देश, प्रदेश व गरीबों की तबाही का बेशर्मी से जश्न मना रही है। इस अवसर पर फरीदाबाद इनसो के प्रभारी अजय भड़ाना ने कहा कि में जिले में इनसो समय-समय पर छात्रों की समस्याओं को प्रशासन व सरकार के समक्ष उठाने का काम कर रही है और आगे भी करती रहेगी।

उन्होंने चौटाला को विश्वास दिलाया कि छात्र संघ चुनाव को लेकर द्वारा किए जा रहे संघर्ष में फरीदाबाद इनसो टीम उनके कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करेगी। इस अवसर पर रविन्द्र पारशर, अर्जुन वर्मा, विकास चंदीला, रविन्द्र चंदीला, राहुल गुर्जर, विनोद भाटी, प्रीतम कुमार, पवन जाखड, मोहित भड़ाना, राहुल भडाना, विक्की भड़ाना, प्रदीप चौधरी, मनोज नागर, अर्जुन वर्मा, दिवकाश चंदीला, मोहम्मद शरीफ, नीरज, संजय सहित अनेकों इनसो कार्यकर्ताओं मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here