चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र आज 12 सीटों पर महा मुकाबला जारी

0
123

न्यूज़ एनसीआर, 09 नवंबर-फरीदाबाद | चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र आज 12 सीटों पर मुकाबला हो रहा है। आज सुबह 8 बजे से ही उप चुनाव के लिए मतदान जारी है। उप चुनाव की सवेंदनशीलता को देखते हुए उत्तरप्रदेश की सीमा को सील कर दिया गया है। इस चुनाव में में 12 उम्मीदवारों में से 10 पुरुष और 2 महिला उम्मीदवार हैं, और 9 निर्दलीय उम्मीदवार भी शामिल है।

एक लाख 98 हजार 122 मतदाता अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदाधिकार का इस्तेमाल करेंगे। सुरक्षा के मद्देनजर सभी 257 मतदान केंद्रों पर केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों के साथ सशस्त्र सुरक्षा बल और पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। उप चुनाव की मतगणना रविवार 12 नवंबर को होगी। मझगवां के मतदान केंद्र 92,94 में तकनीकी खराबी की वजह से मतदान में समस्या आई, यहां 8:30 बजे मतदान शुरू हो सका। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी लाइन लगी है।

मझगवां के अहिरान टोला कि चार महिला मतदाताओं को पुलिस वाहन मे बैठा कर मतदान केंद्र तक पहुंचाया गया। आधिकारिक ब्यौरे के मुताबिक, चित्रकूट उप चुनाव में 385 ईवीएम के साथ 382 वीवीपैट मशीन भी लगाई गई है। वीवीपैट से मतदाता यह देख सकेंगे कि उन्होंने जो वोट दिया है, वह सही है या नही, इसके लिए उन्हें सात सेकेंड का समय मिलेगा। केंद्रीय अर्ध सैनिक बल की नौ कंपनी ने निर्वाचन क्षेत्र में सुरक्षा का मोर्चा संभाल लिया है। मध्यप्रदेश एसएएफ कंपनी के अलावा स्थानीय पुलिस बल को भी क्षेत्र में तैनात किया गया है।

मतदान के पहले मतदान केंद्रों पर मॉक पोल होगा। मतदान के लिए निर्वाचन क्षेत्र में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। उत्तरप्रदेश से जोड़ने वाली सीमा भी सील कर दी गई है। मतदान से पहले उम्मीदवारों के अधिकृत अभिकर्ताओं की मौजूदगी में मॉकपोल हुआ। इसके बाद मतदान शुरू किया गया। चुनाव में वीवीपैट का उपयोग होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here