3 करोड़ रुपये की लागत से दो लेन पुल का अभी तक नहीं हुआ निर्माण

0
105

न्यूज़ एनसीआर, 06 अक्टूबर-फरीदाबाद | गुरुग्राम नहर पर गांव सिही और सेक्टर-3 के बीच अभी तक पुल का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है। विधायक मूलचंद शर्मा मई में पुल का निर्माण कार्य भूमि पूजन करके शुरू कर चुके हैं। पुल 3 करोड़ रुपये की लागत से दो लेन बनाया जाना है। पुल के बनने से गांव सिही, सेक्टर – 8 और सेक्टर – 3 के लाखों लोगों का आवागमन सुगम होगा।

गुरुग्राम नहर पर एक पुल पुराना बना हुआ है। ये पुल तब बनाया गया था, जब यहां पर सेक्टर विकसित नहीं हुए थे। तब खेत थे और गांव सिही के ग्रामीण ट्रैक्टर-ट्रॉली व बैल गाड़ी से खेतों पर आना-जाना करते थे। ये पुल एक लेन था। पुल काफी पुराना हो गया था और इसकी मुंडेर भी पूरी तरह से टूट चुकी थी। मुंडेर के टूटने से कभी भी कोई वाहन पुल से नहर में गिर सकता है और कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

वैसे भी पुल के ऊपर से पीने के पानी की पाइप लाइन जा रही है। पुल की जर्जर हालत को देखते हुए यहां से चार पहिया वाहनों के निकलने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया। पुल बंद होने से लोग खासे परेशान थे। स्थानीय लोगों ने विधायक मूलचंद शर्मा से पुल को बनवाने की मांग की। विधायक ने पुल की मांग मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सामने 6 फरवरी-2016 को अनाज मंडी में आयोजित रैली में रखी।

मुख्यमंत्री ने विधायक की मांग को मंजूर कर दिया। विधायक ने योजना के अनुसार पुल को बनाने के लिए मई-2017 को भूमि पूजन कर दिया। पुल सचाई विभाग को बनाना है। अभी पुल का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। गुरुग्राम नहर पर पुल का निर्माण इसलिए शुरू नहीं हो पाया, अभी पीने के पानी पाइप लाइन को नगर निगम को बदलना है। भूमि की जांच की जा चुकी है। कभी भी निर्माण कार्य शुरू हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here