पटाखों की बिक्री बैन के बावजूद वायु प्रदूषण ने तोड़े रिकॉर्ड

0
212

न्यूज़ एनसीआर, 20 अक्टूबर-फरीदाबाद | दिल्ली-NCR में पटाखों की बिक्री पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा रोक लगा दी गई थी। बावजूद इसके छोटी दीपावली के दिन सामने आए प्रदूषण के आंकड़े कुछ और ही कह रहे हैं। दरअसल, दीपावली के एक दिन पहले बढ़ते प्रदुषण को देखते हुए अब दिल्ली प्रदूषण कंट्रोल कमेटी भी चौक गयी है जिसके बाद इस टीम ने करीब 10 स्टेशनों पर एयर क्वालिटी नापे जाने की पूरी तैयारी कर ली है।

ऐसे में वायु प्रदूषण के जो आंकड़े सामने निकलकर आए हैं, जो इस बात की गवाही दे रहे हैं कि दीपावली से एक दिन पहले ही दिल्ली में वायु प्रदूषण ने सभी रिकॉर्ड को चकना चूर कर दिया है। अब DPCC ने हर जगह की जांच करना शुरू किया जिसमें उन्होंने 10 केंद्रों के आंकड़े जुटाए हैं उनमें दिल्ली के श्रीनिवासपुरी, वजीरपुर, करणी सिंह स्टेडियम, ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, ITI जहांगीरपुरी, आनंद विहार बस अड्डा, मंदिर मार्ग, पंजाबी बाग और आरके पुरम जैसी जगह शामिल हैं।

फरीदाबाद भी पटाखे चलाने में पीछे नहीं रह गया, फरीदाबाद में दीवाली की रात को खूब पटाखे चले। लोगों से हुई बात-चीत में सामने आया कि दीवाली पर अगर पटाखे न चले तो त्योहार का मजा नही आता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here