1 अक्तूबर को बल्लभगढ़ की अनाज मंडी में किसान मजदूर पंचायत का होगा आयोजन

0
108

न्यूज़ एनसीआर, 21 सितंबर-फरीदाबाद | आगामी 1 अक्तूबर को बल्लबगढ़ स्थित अनाज मण्डी में आयोजित होने वाली ‘किसान मजदूर’ पंचायत की तैयारियों को लेकर आज पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के निर्देश पर पूर्व विधायक धर्मसिंह छौंकर ने सेक्टर-16 स्थित सर्किट हाऊस में जिले के कोंग्रेसियों की बैठक ली और सभी कांग्रेसी नेताओं को उक्त किसान-मजदूर पंचायत को सफल बनाने के लिए जिम्मेदारियां सौंपी। बैठक को संबोधित करते प्रभारी धर्मसिंह छोकर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदेश के कोने-कोने में ‘किसान-मजदूर पंचायतों का आयोजन करके सही समय पर सही फैसला लिया है क्योंकि आज प्रदेश
भर में किसान-मजदूर अपनी दुर्दशा पर आंसू बहाने पर मजबूर है और भाजपा सरकार में किसान, मजदूर, व्यापारी अपने हकों की लड़ाई के लिए सडक़ों पर उतरने को मजबूर हो रहा है, परंतु भाजपा सरकार गहरी नींद में सोई हुई है।

छौंकर ने कहा कि चुनाव से पूर्व किसानों के हितैषी बनने का दम भरने वाली भाजपा ने सत्ता में आने के बाद किसानों का शोषण करना शुरु कर दिया। तीन वर्ष बीत जाने के बावजूद न आज तक स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू नहीं की गई, जबकि किसानों को उनकी फसल का भी उचित मूल्य नहीं दिया जा रहा। वहीं प्रदेश में व्यापारी व मजदूरों की हालत भी बद से बदत्तर बनी हुई है।

उन्होंने कहा कि इस पंचायत में जिले की छह विधानसभाओं से हजारों की संख्या में लोग शिरकत करके प्रदेश की भाजपा सरकार के विरोध में संघर्ष का बिगुल फूंकेंगे। बैठक में सभी कांग्रेसियों ने प्रभारी धर्मसिंह छोकर को विश्वास दिलाया कि आज से ही सभी कांग्रेसी कार्यकर्ता किसान-मजदूर पंचायत को सफल बनाने के लिए डोर टू डोर जनसंपर्क करके लोगों को पंचायत में पहुंचने का आमंत्रण देंगे और इसे सफल बनाने में कोई कोर कसर बाकि नहीं छोड़ेंगे।

गौरतलब है कि 1 अक्तूबर को बल्लभगढ़ की अनाज मंडी में आयोजित होने वाली किसान मजदूर पंचायत में मुख्यातिथि के रुप में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा शिरकत करेंगे वहीं विशिष्ट अतिथि के रुप में रोहतक के सांसद दीपेंद्र हुड्डा सहित पूर्व सांसद, विधायकों, पूर्व विधायकों सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। बैठक में मुख्य रुप से प्रो.रतिराम, पूर्व मुख्य संसदीय सचिव कुमारी शारदा राठौर, पूर्व विधायक रघुबीर तेवतिया, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला, कांग्रेसी नेता विजय प्रताप, हरियाणा कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार कुरैशी, जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष तरुण तेवतिया, गुलशन बगगा, विधायक ललित नागर के अनुज मनोज नागर, जगन डागर, योगेश ढींगड़ा, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष कृष्ण अत्री, भूदत्त पाराशर, बिजेंद्र आर्य, मास्टर योगेंद्र नागर, लक्ष्मण तंवर सहित अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here