योगी सरकार के पुलिस प्रशासन को सख्त आदेश, यूपी में जम के हो रहे बदमाशों के एनकाउंटर

0
101

न्यूज़ एनसीआर, 17 सितंबर-उत्तर प्रदेश | योगी सरकार पर पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश की जनता को जो भरोषा उन पर है, उसे सीएम योगी बखूबी निभा रहे है आपको याद होगा कि नरेंद्र मोदी के गुजरात का सीएम बनने से पहले गुजरात में जबरदस्त तरीके से गुंडाराज चलता था और राज्य में आतंकवाद भी पैर पसार रहा था। मोदी के सीएम बनते ही गुजरात में ताबड़तोड़ एनकाउंटर हुए और सहाबुद्दीन, इशरत जहान जैसे कई आतंकवादियों को गुजरात पुलिस ने ठोक डाला था, ठीक उसी की तर्ज पर यूपी में भी पुलिस एक्शन में आ गयी है।

यूपी पुलिस ने धरा सिंघम अवतार


सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस को सख्त निर्देश दिए हुए है कि सपा की तरह अब गुंडाराज नहीं चलेगा। पुलिस या तो सख्त एक्शन ले वरना उनकी भी छुट्टी हो जायेगी। इसी के चलते यूपी पुलिस ने अपराधियों में खौफ बनाने के लिए कई एन्काउंटर को अंजाम दिया है और इन एनकाउंटर में 15 कुख्यात अपराधियों को मार गिराया है।

यूपी सरकार ने हाल ही में इस बारे में आंकड़े जारी करते हुए बताया है कि यूपी पुलिस ने 20 मार्च 2017 से 14 सितंबर 2017 के बीच केवल 6 महीनों में 420 एन्काउंटर कर डाले हैं। कई कुख्यात बदमाशों को ठोका जा चुका है और 1106 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।

भाड़ कुख्यात ईनामी 15 बदमाश भी ढेर 


बता दें कि यूपी पुलिस की ओर से 6 महीने में किये गए इन एनकाउंटर में 15 बेहद कुख्यात अपराधियों को मार गिराया गया, जबकि 84 अपराधी घायल हुए है। आंकड़ों के अनुसार मेरठ में सबसे ज्यादा 193 एनकाउंटर हुए हैं और राजधानी लखनऊ में 7 एनकाउंटर किये गए हैं।अपराधियों पर किये गए इन एनकाउंटर के दौरान 88 पुलिसकर्मी भी घायल हुए।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए 1106 अपराधियों में 868 अपराधी वो हैं, जिन पर पुलिस की ओर से इनाम भी घोषित था। इन मुठभेड़ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार के जिले गोरखपुर में भी 2 एनकाउंटर किये गए हैं और 13 अभियुक्तों को गिरफ्तार भी किया गया है। मारे गए अपराधियों में सुनील शर्मा (लखनऊ), जयहिंद यादव, रामजी, सुजीत सिंह (आजमगढ़), कासिम (मथुरा) आदि का नाम शामिल है।

यूपी स्वच्छ हो रहा है सपा, बसपा के राज में फल-फूल रहे अपराधियों का आतंक अब ख़त्म हो रहा है। लड़कियों पर होने वाले अपराधों व् छेड़खानी में काफी कमी आयी है। सीएम योगी ने बेहद सख्त आदेश दिए हुए हैं कि जितने भी नामी बदमाश हैं, उन्हें फ़ौरन धर-दबोचा जाए। यदि वो सरेंडर करने के बजाय गोली चलाते हैं तो उन्हें सीधा ठोक दिया जाए। बता दें कि सीएम योगी पहले भी अपराधियों को चेतावनी दे चुके थे कि या तो वो सुधर जाएँ या फिर यूपी छोड़ कर चले जाएँ, वरना मरने के लिए तैयार रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here