भारत कॉलोनी के रहने वाले नवयुवक विशाल ने खेड़ी पुल नहर में झलांग लगा के आत्महत्या कर ली

0
157

न्यूज़ एनसीआर, 13 सितंबर-फरीदाबाद |  फरीदाबाद के नहर पार इलाके के भारत कॉलोनी के रहने वाले नवयुवक विशाल ने नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली। खेड़ी पुल पर छलांग लगाने वाले भारत कॉलोनी निवासी विशाल (22 साल) का शव पुलिस ने सोमवार रात गांव सोतई के पास निकाल लिया। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। छलांग लगाने से पहले उसने अपने मामा के घर बैठकर सुसाइड नोट लिखा था, मगर उसमें आत्महत्या की वजह नहीं लिखी थी। मामा ने ऑटो में उसका पीछा भी किया था, लेकिन उसे छलांग लगाने से नहीं रोक सका। परिजन उसके आत्महत्या की वजह नहीं बता सके हैं। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

विशाल का परिवार मूलरूप से गांव बीरपुर बिसेन जिला गोंडा उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। उसके पिता शेषमणी शहर में एक फैक्ट्री में नौकरी करते हैं। विशाल गांव सीकरी के पास एक फैक्ट्री में नौकरी करता था। मामा विनोद भी भारत कॉलोनी में उसके घर के पास ही रहते हैं। विनोद ने बताया कि रविवार देर शाम विशाल उनके घर पर आया था। उस समय वे पत्नी और बच्चों के साथ खाना खा रहे थे। वह सीधा कमरे में चला गया। वहां बच्चों की एक कॉपी में से पेज फाड़कर कुछ लिखा। पेज को एक किताब के अंदर रखकर फ्रिज पर रख दिया। फिर वह जूते पहनकर तेजी से बाहर निकल गया।

विनोद की बेटी ने फ्रिज के ऊपर से किताब उठाकर उसमें रखा पेज निकाला और अपने पिता को दिया। उसे पढ़कर विनोद सन्न रह गया। वह विशाल का सुसाइड नोट था, जिसमें उसने अपने माता-पिता से माफी मांगते हुए जान देने की बात लिखी थी। उसने अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार भी नहीं ठहराया था। विनोद ने बनियान और तौलिया पहनी हुई थी। वे उसी हालत में तुरंत विशाल के पीछे भागे। उन्होंने अपने ऑटो से विनोद का पीछा किया।

विनोद को आते देखकर विशाल ने दौड़ लगा दी। खेड़ी पुल पर पहुंचकर उसने नहर में छलांग लगा दी। विनोद भी ऑटो रोककर पीछे-पीछे नहर में कूद गए। उन्होंने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन बहाव तेज होने के कारण वह दूर बह गया और डूब गया। विनोद ने नहर से बाहर निकलकर पुलिस को सूचित किया। पुलिस तभी से युवक को नहर में तलाश रही थी।

इंस्पेक्टर शैलेंद्र श्योराण, प्रभारी खेड़ी पुल थाना ने बताया कि मृतक विशाल के आत्महत्या करने की पीछे वजह पता नहीं चल सकी है। हम उसके परिजनों और दोस्तों से बातचीत कर आत्महत्या की वजह जानने का प्रयास करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here