भाजपा एनआईटी महिला मंडल ने मनाई प.दीनदयाल उपाध्याय जी की 101वीं जयंती

0
119

न्यूज़ एनसीआर, (प्रताप चौधरी) 30 सितंबर-फरीदाबाद | भाजपा के एनआईटी मण्डल के महिला मोर्चे की ओर से पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 101 वीं जयंती समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय के तस्वीर पर माल्यार्पण एवं पुष्पाजंली अर्पित की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता मण्डल के महिला मोर्चे की अध्यक्ष प्रियंका भारद्वाज कक्कड़ ने की।

मण्डल अध्यक्ष प्रियंका ने कहा कि हम सभी कार्यकर्त्ताओं को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जीवनी से प्ररेणा लेनी चाहिए और उनके आदर्शों पर चलने की शपथ लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंडित जी के आदर्शो पर चलकर ही आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी बनीं एवं विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक भारत देश और यहां के 18 प्रदेशों में अपनी सरकार चला रही है। प्रियंका ने बताया कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पहचान एक महान चितंक के रूप में है, वो नई सोच और प्रगतिशील शोधक के रूप में लोगों के बीच में लोकप्रिय हैं।

आज इन्हीं महान आत्मा का जन्मदिवस है। वे भारतीय जनसंघ के अध्यक्ष भी रहे। उन्होंने भारत की सनातन विचारधारा को युगानुकूल रूप में प्रस्तुत करते हुए देश को एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी।पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी के जयंती पर्व एन.एच. मंडल में मनाया गया। उसमे महिला मोर्चा के पदाधिकारियों व सदस्यों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here