पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा से काफी मात्रा में जब्त किये हथियार

0
102

न्यूज़ एनसीआर, 04 सितम्बर- सिरसा | डेरा प्रमुख को सजा सुनाए जाने के बाद से सभी डेरों को खाली कराया जा रहा है। पुलिस सभी डेरों की छानबीन कर रही है। सिरसा डेरा सच्चा सौदा में से अब तक सदर थाना पुलिस को 33 लाइसेंस शुदा हथियार जमा करवाए गए हैं। ​इनमें रिवाल्वर, पिस्तौल, गन और राइफल है। सदर थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने अपील की थी, जिन लोगों के पास लाइसेंस हथियार है वो जमा करवाए। अब तक पुलिस को 33 हथियार जमा करवाए गए है। बाकी जो लोग रह गए, जिन्होंने हथियार जमा नहीं करवाए हैं पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

बताया जा रहा है कि डेरे में रहने वाले लोगों के पास 67 हथियार है, जिनमें से अब तक 33 जमा हुए हैं। 25 अगस्त को पंचकूला में डेरा मुखी गुरमीत सिंह राम रहीम के काफिले में हथियारों के साथ आए सिक्योरिटी गार्ड पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने सवाल उठाया था। सरकार से कोर्ट ने 29 अगस्त को पूछा था कि किसके आदेश पर प्राइवेट गार्ड पंचकूला में घुसे। साथ ही निर्देश दिया गया था कि सरकार सुनिश्चित करे कि किसी भी नामचर्चा घर में कोई भी हथियार रहे।

डेरा प्रबंधन की चेयरपर्सन विपासना इंसां ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा, ‘कुछ शरारती तत्व जेल भरो अभियान की अफवाह फैला रहे हैं। डेरा सच्चा सौदा सिरसा में सत्संग, मजलिस या किसी भी प्रकार का कोई प्रोग्राम नहीं है। लोग अपने घरों में रहें और अफवाहों से बचेें। डेरा सच्चा सौदा का उत्तराधिकारी घोषित करने के बारे में बहुत सी अफवाहें फैल रही हैं। इनसे भी बचे। ऐसा कुछ भी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here