पानीपत के ‘द मिलेनियम’ स्कूल में 9 साल की बच्ची से बलात्कार की कोशिश

0
106

न्यूज़ एनसीआर, 21 सितम्बर-पानीपत | हरियाणा में आये-दिन कोई न कोई घटनाएं सामने आ रही है। गुरुग्राम में मासूम बच्चे की हत्या, पलवली में एक साथ 5-5 लोगो को कुछ दबंगों द्वारा मौत के घात उतार देना। और अब ये हरियाणा के पानीपत में एक स्कूल में 9 साल की बच्ची से छेड़छाड़ और रेप की कोशिश की गई। बताया जा रहा है कि यहां के ‘द मिलेनियम’ स्कूल में स्कूल स्वीपर ने ही वारदात को अंजाम दिया। आरोप है कि स्कूल मैनेजमेंट 13 घंटे तक मामले को दबाए रहा। बुधवार रात 8.45 बजे बच्ची की फैमिली महिला थाने पहुंची। पुलिस ने अज्ञात शख्स और स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ केस दर्ज किया है। जांच के लिए पुलिस देर रात स्कूल पहुंची थी। बता दें कि कुछ दिन पहले गुड़गांव के रायन स्कूल के टॉयलेट में 7 साल के बच्चे की हत्या हुई थी।

पुलिस के मुताबिक, मॉडल टाउन एरिया मे रहने वाली बच्ची मिलेनियम स्कूल में चौथी क्लास की छात्रा है। बुधवार को उसका पेपर था। बच्ची के पिता ने सुबह करीब 7.40 बजे उसे स्कूल छोड़ा। उनके पास करीब 9.30 बजे स्कूल से फोन आया कि आपकी बेटी रो रही है। परिवार वाले एग्जाम खत्म होने से पहले ही उसे घर ले गए। जब बच्ची की मां उसके कपड़े बदलने लगी तो गर्दन और कमर पर खरोंच के निशान दिखे। पूछने पर बच्ची ने रोते हुए आपबीती बताई।

डीएसपी विद्यावती के अनुसार बच्ची ने बताया कि वह करीब 8 बजे टॉयलेट गई थी। तभी हरी टी-शर्ट पहने एक शख्स वहां आया और उसका मुंह दबाकर छेड़छाड़ की। बच्ची को आरोपी ने किसी को कुछ बताने पर जान से मारने की धमकी दी। विक्टिम की कमर और कंधे पर खरोंच के निशान भी हैं। आरोपी ने बच्ची का गला भी दबाया। टॉयलेट से बच्ची रोती हुई बाहर निकली थी। इसके बाद टीचर्स ने फैमिली को जानकारी दी।

आधी रात को ही पुलिस टीम ने स्कूल खुलवाया और सभी पांच स्वीपरों को रात को स्कूल बुलाकर बारी-बारी से पूछताछ की। रात करीब 11.46 बजे तक पड़ताल चली। हालांकि, आरोपी का नाम पता नहीं चल पाया। पुलिस टीम ने सबसे पहले स्कूल के सीसीटीवी कैमरों की जांच की, लेकिन बाथरूम के आसपास कोई कैमरा पुलिस को नहीं मिला। अब पुलिस हरे रंग की टी-शर्ट पहने हुए लोगों की पहचान करने में जुटी है। प्रिसिंपल विनीता तोमर को भी रात को स्कूल में बुलाया गया, लेकिन वे थोड़ी देर में ही निकल गईं। स्कूल मैनेजमेंट ने पुलिस को बताया कि यहां 5 स्वीपर काम करते हैं, रात को ही सभी को स्कूल में बुलाया गया।

विक्टिम के पेरेंट्स बुधवार रात को महिला थाने शिकायत दर्ज कराने पहुंचेस तब बच्ची उनके साथ नहीं थी। पुलिस ने बच्ची को बुलाकर उसका मेडिकल कराया। इसके बाद चाइल्ड प्रोटेक्शन ऑफिसर निधि गुप्ता ने हॉस्पिटल पहुंचकर पेरेंट्स से बात की। बताया जा रहा है कि वारदात के बाद से बच्ची सहमी हुई है। उसने पुलिस से भी ठीक से बातचीत नहीं की। गुरुवार को पुलिस उसकी काउंसिलिंग करवाकर फिर से बात करेगी। इसके बाद मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज करवाए जाएंगे। मिलेनियम स्कूल में बच्ची की मौसी भी पढ़ाती है। बताया जा रहा है कि जब बच्ची रोती हुई बाथरूम से बाहर आई तो उसने टीचर को सारी बात बताई थी। लेकिन स्कूल ने कोई एक्शन नहीं लिया, सिर्फ उसके रोने की बात पेरेंट्स को बताई। स्कूल मैनेजमेंट गुरुवार को पुलिस के पास बयान दर्ज कराएगा।

गुड़गांव के रायन स्कूल में 7 साल की बच्चे की हत्या के बाद सरकार ने कई तरह के नियम लागू कराने का दावा किया है। स्कूलों ने एजुकेशन डिपार्टमेंट को हलफनामा देकर बताया है कि उनका स्कूल हर लेवल पर सेफ है। मिलेनियम स्कूल में बाथरूम के बाहर सीसीटीवी कैमरे नहीं होना मैनेजमेंट की बड़ी लापरवाही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here